Move to Jagran APP

बागपत में हक पाने के लिए विधवा ने खेत में शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

बागपत के गांव पिचौकरा की धरने पर बैठी रहने वाली सुधा ने आरोप लगाया कि करीब 15 बीघा पुश्तैनी जमीन पर बंटवारे के बाद वह पिछले 30 साल से काबिज है। उनके हिस्से की उक्त भूमि को ससुर पर बेचने का भी आरोप लगाया।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 06:06 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 06:06 PM (IST)
बागपत में हक पाने के लिए विधवा ने खेत में शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना
बागपत में हक पाने के लिए अनशन पर बैठी विधवा

बागपत, जागरण संवाददाता। पिचौकरा गांव की रहने वाली एक विधवा महिला ने अपनी जायदाद में हिस्सा नहीं मिलने से क्षुब्ध होकर खेत पर ही अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

यह है मामला

धरने पर बैठी पिचौकरा की रहने वाली सुधा पत्नी स्व. विश्वजीत ने आरोप लगाया कि खसरा नंबर 695 में करीब 15 बीघा पुश्तैनी जमीन पर बंटवारे के बाद वह पिछले 30 साल से काबिज है। जिस पर उनके पति द्वारा नलकूप स्थापित किया था। उनके हिस्से की उक्त भूमि को ससुर जयपाल सिंह द्वारा अवैध रूप से बेचने का भी आरोप लगाया। इसका विरोध करने पर ससुर व उनके भाई हरपाल सिंह पर मारपीट करने व अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया। धरनारत महिला ने पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से न्याय दिलाने की मांग की है। वहीं महिला ने दो दिन में न्याय नहीं मिलने पर आमरण अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दी है। इंस्पेक्टर डीके त्यागी का कहना था कि विधि विशेषज्ञों से राय लेकर महिला की समस्या का जल्द समाधान कराया जाएगा। महिला के ससुर जयपाल सिंह का कहना था कि उन पर लगाए आरोप निराधार हैं। सुधा ने अपने कृत्यों के चलते जायदाद में अधिकार खो दिया है।

सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों पर होगी कार्रवाई : ईओ

बागपत, जागरण संवाददाता। अग्रवाल मंडी टटीरी नगर पंचायत कार्यालय में शनिवार को ईओ के नेतृत्व में सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक हुई। जिसमें ईओ ने कहा कि अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगर पंचायत ईओ संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि शासन के निर्देश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। सभी व्यापारियों से अनुरोध किया जा रहा है कि वह सड़क से अपने-अपने अतिक्रमण को हटा लें। वहीं व्यापारी संघ के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान शासन की अच्छी पहल है। कई बार सड़कों पर वाहन खड़े होने और अतिक्रमण करने से जाम की स्थिति बन जाती है। उन्होंने स्वयं अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर मनोज सिंघल, प्रदीप नैन, राकेश गोयल, अंकित गोयल, मनोज मित्तल, आशुतोष आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.