मेरठ,जेएनएन। प्रदेश सरकार ने राजकीय विद्यालयों की दशा सुधारने के लिए प्रोजेक्ट अलंकार शुरू किया है। इसको लेकर विकास भवन सभागार में बैठक कर डीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। प्रोजेक्ट के तहत सुधार के लिए जनपद के 45 विद्यालयों का चयन किया गया है।

राजकीय विद्यालयों के जर्जर भवनों के पुनर्निर्माण, विस्तार, विद्युतीकरण इत्यादि कायरें के लिए प्रोजेक्ट अलंकार शुरू किया गया है। विकास भवन सभागार में आयोजित जनपदीय समिति की बैठक में डीएम के. बालाजी ने कहा कि शासन से प्राप्त होने वाली धनराशि का पारदर्शी एवं गुणवत्तापूर्ण उपयोग सुनिश्चित किया जाए। कहा कि जनपद के 45 राजकीय विद्यालयों में सभी कार्य कराए जाएंगे। जिसमें सात विद्यालयों के जर्जर भवन का पुनर्निर्माण भी किया जाएगा। जनपदीय समिति में डीएम अध्यक्ष और सीडीओ सचिव, डीआइओएस सदस्य व अधिशासी अभियंता लोनिवि को तकनीकी सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। डीएम ने कहा कि राजकीय विद्यालयों की भौतिक स्थिति का निरीक्षण कर आवश्यक एवं औचित्यपूर्ण कायरें को किया जाएगा। इसके अलावा उपसमिति का गठन भी किया जाएगा। जिसमें संबंधित राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य के साथ अन्य राजकीय इंटर कालेज केप्रधानाचार्य सदस्य रहेंगे। डीआइओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि राजकीय विद्यालयों में निर्माण कायरें को लेकर प्रक्रिया शुरू की जा रही है। अधिक खराब स्थिति वाले विद्यालयों को प्राथमिकता के आधार पर सूची में शामिल किया जाएगा। राजकीय विद्यालयों में अवस्थापना सुविधाओं को विभिन्न वरीयता क्रम में चिन्हित किया जाएगा। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

शनिदेव मंदिर का उद्घाटन: कैथवाडी गांव में मंगलवार को युवा रालोद नेता संजय चौधरी ने शनि देव मंदिर का उद्घाटन किया। मंडल सचिव मनीष मलिक, विक्रांत चौधरी, अमित शर्मा, विपिन त्यागी, नरेंद्र, अक्षय, राजीव आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran