मेरठ, जागरण संवाददाता। Weightlifting Competition मेरठ जिला भारोत्तोलन संघ की ओर से कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में रविवार को नरेंद्र शर्मा मेमोरियल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्तरीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में मेरठ के करीब 45 खिलाड़ी अलग-अलग आयु व भार वर्ग में हिस्सा ले रहे हैं। कोविड काल के दौरान बंद रही खेल गतिविधियों के बाद यह पहली प्रतियोगिता है, जिसमें खिलाड़ियों को अपना दमखम दिखाने का अवसर मिला है।

खिलाड़ियों में दिखा उत्‍साह

खिलाड़ियों ने भी पूरे उत्साह के साथ प्रतिभाग किया और भार उठाकर अपनी अपनी प्रतिस्पर्धा में विजेता बनने की कोशिश भी की। कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ भारतीय भारोत्तोलन संघ के महासचिव सहदेव यादव ने किया। इस मौके पर द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित पूर्व भारोत्तोलन पी एस संधू सहित यशपाल सिंह, उत्तर प्रदेश वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव निर्लेप सिंह, योगेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

मिलेगा प्रमाण पत्र

आयोजन अध्यक्ष सत्य प्रकाश के अनुसार यह प्रतियोगिता यूथ, जूनियर व सीनियर वर्ग में महिला व पुरुष के लिए आयोजित की जा रही है। सभी विजेताओं को पदक व प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। इसके बाद यदि कोई प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता भारोत्तोलन की आयोजित होती है तो इसी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन वाले खिलाड़ियों को प्रदेश की प्रतियोगिता के लिए भी चयनित किया जा सकता है।

शाम को आएगा रिजल्‍ट

नरेंद्र शर्मा का देहांत कुछ समय पहले ही हुआ। वह लंबे समय तक भारोत्तोलन संघ के पदाधिकारी के तौर पर खेल को आगे बढ़ाते रहे हैं। उनके निधन के बाद उनकी याद में यह पहली प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस मौके पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए क्षेत्र के अधिकारी गदाधर बारीकी, मेरठ भारोत्तोलन संघ के महासचिव अमरनाथ त्यागी आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे। विभिन्न जिलों से आए पदाधिकारियों ने भी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। शाम तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का रिजल्ट करीब 5:00 बजे घोषित किया जाएगा।

Edited By: Prem Dutt Bhatt