Move to Jagran APP

Weather Update: आसमान साफ, तेज धूप के चलते गर्मी और उमस करेगी परेशान Meerut News

Weather Update मंगलवार को सुबह शुरुआत भी तेज धूप के साथ हुई। आसमान साफ नजर आया और बारिश की अभी कोई संभावना नहीं बन रही है। मानसून की रफ्तार कमजोर हो गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 08:30 AM (IST)
Weather Update: आसमान साफ, तेज धूप के चलते गर्मी और उमस करेगी परेशान Meerut News
Weather Update: आसमान साफ, तेज धूप के चलते गर्मी और उमस करेगी परेशान Meerut News

मेरठ, जेएनएन। Weather Update रक्षाबंधन पर सोमवार को पूरे दिन उमस और गर्मी के बाद मंगलवार को सुबह शुरुआत भी तेज धूप के साथ हुई। आसमान साफ नजर आया और बारिश की अभी कोई संभावना नहीं बन रही है। मंगलवार को भी दिनभर गर्मी का मौसम ही बने रहने के आसार हैं। मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में मानसून की रफ्तार मंद पड़ गई है।

loksabha election banner

पूरे दिन उमस और गर्मी ने रुलाया

इसके पूर्व सोमवार को भी सुबह से आसमान साफ है और धूप खिली थी। बीते हफ्ते तीन से चार दिन तक हुई बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया था। रविवार को भी सुबह से सूरज के निकलने के बाद दिनभर गर्मी और उमस रही। रविवार की रात को भी उमस से परेशान करे रखा। सोमवार को बारिश होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। हालांकि मेरठ और आसपास के जिलों में मानूसन की आमद इस बार कमजोर ही नजर आ रही है।

मानसून की रफ्तार मंद 

इसके पूर्व शनिवार को सुबह से झमाझम बरसने के बाद दोपहर में निकली धूप ने उमस और गर्मी से परेशान कर दिया था। वहीं रविवार की सुबह भी आसमान साफ नजर आया और धूप निकल आई थी। रविवार को सुबह तो नहीं लगता था कि बारिश होने की कोई संभावना बन रही है। दिन में उमस और गर्मी का प्रकोप ही बना रहा। इसके पूर्व शनिवार तड़के से ही मेरठ और आसपास के जिलों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया था। सुबह काफी देर तक बारिश होती रही। बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी और उसम से राहत मिली। कभी तेज तो कभी धीमी वर्षा होती रही। आसमान पर घने काले बादल छाए हुए थे। यह बारिश फसलों के लिहाज से भी ठीक है। शुक्रवार को भी हालांकि सुबह से बादल बने हुए थे लेकिन बाद में तेज धूप ने परेशान करके रख दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.