Move to Jagran APP

हेलमेट पहनाया, फूल दिया..कहा जिंदगी अनमोल

हाथ में फूल लेकर कड़ी धूप में दैनिक जागरण चौराहे पर मुस्कुराते हुए परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह यात्रियों को हेल्मेट पहना रहे थे। बाइक सवारों के लिए यह हैरान करने वाला लम्हा था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 07:00 AM (IST)
हेलमेट पहनाया, फूल दिया..कहा जिंदगी अनमोल
हेलमेट पहनाया, फूल दिया..कहा जिंदगी अनमोल

मेरठ, जेएनएन : हाथ में फूल लेकर कड़ी धूप में दैनिक जागरण चौराहे पर मुस्कुराते हुए परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह यात्रियों को हेल्मेट पहना रहे थे। बाइक सवारों के लिए यह हैरान करने वाला लम्हा था। इससे पहले कि मुसाफिर कुछ समझ पाते, परिवहन मंत्री ने उन्हें गुलाब का फूल देकर सुरक्षित यात्रा का पाठ पढ़ाया। मंत्री ने बताया कि जिंदगी अनमोल है। इसकी रक्षा की जिम्मेदारी उठाते हुए यात्री यातायात नियमों का पालन करें। महिलाओं से खासतौर पर अपील की..कहा कि पतियों को बिना हेल्मेट घर से न निकलने दें।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वहन करते हुए सोमवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह प्रशासनिक अमले के साथ दैनिक जागरण चौराहे पर पहुंचे। जागरण के पदाधिकारियों के साथ मिलकर परिवहन मंत्री ने करीब 20 मिनट तक बाइक सवारों को रोककर सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक किया। आने-जाने वाले बाइक सवारों ने कड़ी धूप में मंत्री के प्रयासों की सराहना करते हुए आजीवन हेल्मेट पहनने की शपथ ली। थोड़ी देर में चौराहे पर सैकड़ों गाड़ियों का काफिला जमा हो गया। परिवहन मंत्री ने संक्षिप्त संबोधन के जरिए यात्रियों को यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक किया। दैनिक जागरण के प्रयासों की सराहना करते हुए परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यह पत्र ही नहीं मित्र भी है, जो लोगों की जीवन रक्षा का सर्वश्रेष्ठ धर्म निभाता है। सड़क सुरक्षा कार्यक्रम में मंत्र के साथ भाजपा के प्रदेश मंत्री देवेंद्र सिंह, युवा भाजपा नेता महेश बाली, वीनस शर्मा, विनय विरालिया, पंकज भारद्वाज, शंभू पहलवान, अखिल गोयल, प्रवक्ता आलोक सिसौदिया व विभागीय अधिकारियों में डीटीसी संजय माथुर, आरटीओ डा. विजय कुमार, ओमप्रकाश सिंह, आरएम नीरज सक्सेना, सेवा प्रबंधक एसएल शर्मा, एआरटीओ प्रशासन श्वेता वर्मा, दिनेश कुमार व अन्य शामिल थे।

ठीक से :::::: अलग बाक्स में लगाएं

जागरण कार्यालय पहुंचे मंत्री

परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह कार्यक्रम के बाद दैनिक जागरण कार्यालय पहुंचे। महाप्रबंधक विकास चुघ और संपादकीय प्रभारी जयप्रकाश पांडेय ने उनका स्वागत किया। वह कार्यालय में करीब आधे घंटे तक रुके। परिवहन विभाग को लेकर सरकार के तमाम प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बिना हेलमेट और सीट बेल्ट पहने नहीं मिलेगा ईधन

परिवहन मंत्री ने कहा कि बिना सीट बेल्ट और हेलमेट के पेट्रोल पंप पर ईधन नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि 09415049606 पर रोडवेज चालकों की फोन पर बात करते हुए बस चलाने का फोटो सेंड करने वाले को एक हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। मिशिका सोसायटी की विभा नागर ने कहा कि अब तक पचास रोड सेफ्टी क्लब बनाए गए हैं और 18950 लोगों को प्रशिक्षित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.