Move to Jagran APP

बना रहा था शादी का दबाव, किशोरी ने कर ली थी आत्महत्या

बड़ी बहन के प्रेम विवाह करने पर पड़ोसी युवक उसकी छोटी बहन से जबरन शादी करने का दबाव बनाने लगा। कई बार किशोरी के स्वजन ने उसे समझाने का प्रयास भी किया था लेकिन उसने किशोरी को परेशान करना बंद नहीं किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 03:07 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 03:07 AM (IST)
बना रहा था शादी का दबाव, किशोरी ने कर ली थी आत्महत्या
बना रहा था शादी का दबाव, किशोरी ने कर ली थी आत्महत्या

मेरठ, जेएनएन। बड़ी बहन के प्रेम विवाह करने पर पड़ोसी युवक उसकी छोटी बहन से जबरन शादी करने का दबाव बनाने लगा। कई बार किशोरी के स्वजन ने उसे समझाने का प्रयास भी किया था, लेकिन उसने किशोरी को परेशान करना बंद नहीं किया। आरोपित की हरकतों से तंग आकर किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है।

loksabha election banner

टीपीनगर थाना क्षेत्र की संजय कालोनी निवासी ममता पत्नी राजू ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी प्रीति ने प्रेम विवाह किया था। तभी से पड़ोसी युवक सुभाष पुत्र रामगोपाल छोटी बेटी पर शादी का दबाव बनाने लगा। जिसको लेकर अक्सर दोनों परिवारों में कहासुनी होती थी। गत 24 नवंबर को किशोरी का शव घर के अंदर फंदे पर लटका मिला था। स्वजन ने सुभाष व उसके भाई सचिन पर हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी थी। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर आरोपित लगातार समझौते का दबाव बना रहे हैं। मंगलवार को ममता ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने टीपीनगर थाना प्रभारी विवेक शर्मा को जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

महिला ने जहर खाया, अस्पताल में भर्ती

टीपीनगर थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि पूठा गांव निवासी महिला विमलेश ने मंगलवार देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया। तबियत बिगड़ने पर स्वजन ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहर खाने की वजह स्पष्ट नहीं हुई। महिला के होश में आने पर बयान दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.