Move to Jagran APP

परिषद की बैठक में प्रस्‍ताव पास, छावनी में वार्ड सात एससी के लिए आरक्षित Meerut News

छावनी में वार्ड को आरक्षित करने के लिए शनिवार को छावनी परिषद की विशेष बैठक हुई। इसमें वार्ड संख्या सात को आरक्षित किया गया। 2011 की जनसंख्‍या को बनाया गया आधार।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 01:32 PM (IST)
परिषद की बैठक में प्रस्‍ताव पास, छावनी में वार्ड सात एससी के लिए आरक्षित Meerut News
परिषद की बैठक में प्रस्‍ताव पास, छावनी में वार्ड सात एससी के लिए आरक्षित Meerut News

मेरठ, जेएनएन। छावनी में वार्ड को आरक्षित करने के लिए शनिवार को छावनी परिषद की विशेष बैठक हुई। इसमें वार्ड संख्या सात को आरक्षित किया गया। अगले साल फरवरी में होने वाले चुनाव में वार्ड सात एससी-अनुसूचित जाति वार्ड होगा। बोर्ड बैठक में 2011 की जनगणना के आधार पर इस बार भी वार्ड को आरक्षित किया गया है। वार्ड एक, दो और छह सामान्य वार्ड होंगे। सभी 8 वार्ड में से तीन महिला के लिए आरक्षित किए जाएंगे।

loksabha election banner

10 दिसंबर को महिला वार्ड का आरक्षण

10 दिसंबर को कैंट बोर्ड की बैठक होगी। इसमें तीन महिला वार्ड को आरक्षित करने के लिए लाटरी निकलेगी। अभी छावनी के आठ वार्ड में एक, दो और छह महिला वार्ड हैं। अब ये वार्ड सामान्य हो गए हैं। इस बार इन वार्ड को छोड़कर वार्ड तीन, चार, पांच और आठ में से तीन महिला वार्ड चुने जाएंगे।

वार्ड आरक्षित कर भेजेंगे प्रस्ताव

छावनी में सभी 8 वार्ड में एक एससी और तीन महिला के लिए आरक्षित कर प्रस्ताव मध्य कमान को भेजा जाएगा। जनवरी में छावनी चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होगी। फरवरी में चुनाव संभावित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.