Move to Jagran APP

नौकरी चाहिए, परेशान न हों बुधवार को सीधे चले आएं रोजगार मेले में Meerut News

यदि आप बेरोजगार हैं तो अब परेशान होने की आवश्‍यकता नहीं है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय कचहरी परिसर में हर बुधवार को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 09:35 AM (IST)
नौकरी चाहिए, परेशान न हों बुधवार को सीधे चले आएं रोजगार मेले में    Meerut News
नौकरी चाहिए, परेशान न हों बुधवार को सीधे चले आएं रोजगार मेले में Meerut News

मेरठ, [राजेंद्र शर्मा]। बेरोजगार अभ्यर्थियों को अब नौकरी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्हें अब हर बुधवार को नौकरी की सौगात मिलेगी। इसके लिए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय कचहरी परिसर में प्रत्येक बुधवार रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमें नामचीन कंपनियां आएंगी व बेरोजगारों को नौकरी का तोहफा देंगी। बेरोजगार अभ्यर्थी अपना पंजीकरण कराकर मेले में शामिल हो सकते हैं। साथ ही उनकी कॅरियर काउंसिलिंग भी की जाएगी।

loksabha election banner

यह है नई व्यवस्था
क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय कचहरी परिसर में अभी तक रोजगार मेले लगाने के लिए कोई दिन अथवा तारीख तय नहीं थी। विभिन्न तिथियों पर मेले आदि का आयोजन किया जाता है। इस कारण बेरोजगारों को कई बार नौकरी पाने के लिए लंबा इंतजार भी करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब मेले का आयोजन हर सप्ताह व निर्धारित दिन को ही होगा। पंजीकृत बेरोजगार अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए नई व्यवस्था की गई है।

कॅरियर काउंसिलिंग का भी मिलेगा मौका
तय कार्यक्रम के अनुसार जिले के विद्यालयों में कॅरियर काउंसिलिंग के लिए सोमवार का दिन निर्धारित किया गया है। वहीं, मंगलवार को यूईबी के कार्यक्षेत्र में आने वाले कॉलेजों व संस्थानों में काउंसिलिंग होगी। बुधवार को मेरठ व गुरुवार का दिन जिला बागपत में कॅरियर काउंसिलिंग के लिए निर्धारित किया गया है। इसके अलावा शुक्रवार को मॉडल कॅरियर सेंटर, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय कचहरी परिसर में ही कॅरियर काउंसिलिंग की जाएगी। जिसमें अभ्यर्थी अपनी काउंसिलिंग करा सकते हैं। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। यदि किसी दिन कोई छुट्टी है तो कार्यक्रम माह के अंतिम सप्ताह में निर्धारित किए जाएंगे।

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय एक नजर में
पंजीकृत अभ्यर्थी 35000
महिला 7977
सामान्य 9091
ओबीसी 7951
आइटीआइ व डिप्लोमा 4089
अल्पसंख्यक 3611
दिव्यांग 346

इनका कहना है
बेरोजगारों की समस्या को देखते हुए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में नई व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। यह व्यवस्था लागू होने से बेरोजगारों को नौकरी के खूब अवसर मिलेंगे।
- टीएन तिवारी, सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.