शामली, जेएनएन। बत्तीसा खाप चौधरी उदयवीर सिंह की गांव भैंसवाल में सोमवार को तेरहवीं व शोकसभा हुई। खाप और समाज के जिम्मेदार लोगों ने खाप चौधरी की जिम्मेदारी उनके बड़े पुत्र विनय पंवार को सौंपी और पगड़ी पहनाई। वहीं, बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने चौधरी उदयवीर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और समाज में उनके योगदान को याद किया गया।

चौधरी उदयवीर सिंह पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे और छोटे पुत्र अजय पंवार के पास पानीपत में रह रहे थे। 18 सितंबर की रात में उनका निधन हो गया था और 19 सितंबर को भैंसवाल में अंतिम संस्कार हुआ था। सोमवार सुबह उनके आवास पर हवन हुआ और सुबह से ही लोगों का आना शुरू हो गया था। दोपहर में रस्म पगड़ी हुई। बत्तीसा खाप ऊन के वजीर रामस्वरूप ने विनय पंवार को पगड़ी पहनाई। साथ ही खाप के थांबेदार नरेश, चौधरी हरेंद्र, सत्येंद्र, चौधरी कर्ण सिंह और अन्य खाप से आए लोगों ने भी अपनी ओर से पगड़ी पहनाई। खाप चौधरी की जिम्मेदारी मिलने के बाद विनय पंवार ने कहा कि वह सभी को साथ लेकर समाज की बेहतरी के लिए काम करेंगे। जिम्मेदार लोगों की सलाह से ही निर्णय लिए जाएंगे।

इस दौरान बालियान खाप चौधरी नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत, गठवाला खाप चौधरी राजेंद्र सिंह मलिक, सर्व खाप मंत्री सुभाष बालियान, चौगामा खाप से कृषि पाल सिंह, बुढ़ियान खाप चौधरी सचिन भभीसा, कालखंडे खाप चौधरी संजय कालखंडे, देशवाल खाप से शरणवीर, गठवाला खाप के बहावड़ी थांबेदार श्याम सिंह, सुधीर तालियान, पूर्व मंत्री योगराज सिंह, पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक, किसान यूनियन राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक, रालोद नेता अशरफ अली खान आदि मौजूद रहे। 

Edited By: Taruna Tayal