Move to Jagran APP

तालाब पर अतिक्रमण, बागपत में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा

बागपत के गांव रोशनगढ़ के ग्रामीण तालाब के अस्तित्व बचाने की गुहार लगा चुके हैं परंतु किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। अब तालाब पूरी तरह से खत्म होने की कगार पर है। इससे ग्रामीणों में रोष है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 04:36 PM (IST)
तालाब पर अतिक्रमण, बागपत में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा
तालाब पर अतिक्रमण के विरोध में बागपत में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया

बागपत, जागरण संवाददाता। बालैनी क्षेत्र के रोशनगढ़ गांव में तालाब पर अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। उन्‍होंने आरोप लगाया कि गांव के मुख्य तालाब में गंदे पानी की निकासी होती है। यह अतिक्रमण के चलते खत्म होने की कगार पर है। दर्जनों बार शिकायत के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है । 

loksabha election banner

ग्रामीण 15 साल से लगा रहे गुहार  

सरकार नेे तालाबोंं का अस्तित्व बचाने के लिए अभियान चला रखा है। करोड़ों खर्च कर तालाबों का सुंदरीकरण किया जा रहा है। वहीं पिलाना विकास खंड क्षेत्र के रोशनगढ़ गांव में इसका किसी पर कोई प्रभाव नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व व वर्तमान ग्राम प्रधान अपने राजनीति फायदे के लिए तालाब की भूमि को ग्रामीणों को बेचने का काम कर रहे हैं, जिसकी पिछले 15 वर्षो में ग्रामीण इलियास, नवाब, विजय पाल, सोनू आदि ने दर्जनों से बार डीएम व मुख्यमंत्री तक से तालाब के अस्तित्व बचाने की गुहार लगा चुके हैं, परंतु किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब तालाब पूरी तरह से खत्म होने की कगार पर है। ग्रामीणों में तालाब की भूमि पर कब्जा करने की होड़ सी मची है। उन्होंने आरोप लगाया कि लेखपालों ने तालाब की भूमि पर कब्जे के लिए अवैध तरीके से लाखों रुपए वसूली की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर तालाब को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया गया तो वे आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। इस मौके पर राजीव, मनोज, चेतन, अमित, वीरू, सतीश व विनोद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.