Move to Jagran APP

शामली में हाइवे पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज के विरोध में ग्रामीणों व किसानों का धरना, केंद्रीय मंत्री को कराया अवगत

शुक्रवार को पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709एडी पर गांव मवी के निकट अंडरपास बनाया गया है। पंजीठ चौराहे पर की क्रॉसिंग बनाने व ओवरब्रिज हटाने की मांग। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान व सांसद प्रदीप चौधरी को अवगत कराया ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 07:30 AM (IST)
शामली में हाइवे पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज के विरोध में ग्रामीणों व किसानों का धरना, केंद्रीय मंत्री को कराया अवगत
ओवरब्रिज के विरोध में ग्रामीणों व किसानों का धरना।

शामली, जेएनएन। राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज के विरोध में ग्रामीणों एवं किसानों ने अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने मवी के ओवरब्रिज को हटाने के साथ ही पंजीठ चौराहे पर क्रॉसिंग बनवाने की मांग की है। साथ ही, मांग पूरी नहीं होने पर ओवरब्रिज का निर्माण नहीं चलने देने की चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

शुक्रवार को पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709एडी पर गांव मवी के निकट अंडरपास बनाया गया है। यहां ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी के विरोध में शुक्रवार को मवी-हैदरपुर के निकट निर्माणाधीन ओवरब्रिज के निकट दर्जनों ग्रामीण एवं किसान एकत्र हुए, जिन्होंने पंजीठ चौराहा संघर्ष समिति के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जिसमे गांव पंजीठ, हैदरपुर, रामड़ा व मवी गांव के ग्रामीण व किसान मौजूद रहे। उनका कहना है कि ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करने से पहले हाइवे ऑथोरिटी के अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया था कि मवी के निकट अंडरपास बनाया जाएगा, लेकिन यहां पर ट्रैफिक संचालन के लिए ओवरब्रिज नहीं बनेगा। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। ओवरब्रिज का निर्माण भी किया जा रहा है। नक्शे में पंजीठ चौराहे पर कोई कट नहीं हैं।

ऐसे में ग्रामीणों, किसानों व स्कूली बच्चों को क्रॉसिंग के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। यही नहीं, हादसों की भी आशंका बनी रहेगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, कैराना सांसद प्रदीप चौधरी सहित अधिकारियों को भी अवगत कराया। बागपत में प्रोजेक्ट डायरेक्टर से भी मिले थे। इसके बावजूद भी उनकी मांगें नहीं मानी जा रही है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि मांगें नहीं मानी गई, तो वह ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य नहीं चलने देंगे और धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

हालांकि, धरनास्थल पर निर्माण कंपनी के कुछ अधिकारी भी पहुंचे और धरनारत लोगों से वार्ता की, लेकिन कोई बात नहीं बन सकी। उन्होंने मवी-हैदरपुर के निकट बनवाए जा रहे ओवरब्रिज को हटवाने व पंजीठ चौराहे पर क्रॉसिंग बनवाने की मांग की है। इसके बाद शाम तक धरना जारी रहा। इस दौरान पहल सिंह सैनी, मैनपाल पंवार, संजय चौधरी, रमेश, अफसर आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.