मेरठ, जेएनएन। लोक जनप्रतिनिधि अधिनियम की धारा 171 और 425 आईपीसी के तहत दर्ज केस में गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद मंगलवार को भाजपा के राज्य सभा सांसद विजयपाल तोमर ऒर पूर्व सांसद तब्बसुम मुन्नवर स्पेशल जज की कोर्ट में पेश हुए। वहीं यूपी सरकार के मंगलवार को पेश बजट को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बजट को नकार दिया। दूसरी ओर टीपी नगर के मलियाना से अनिल कुमार ने यूपी 112 पर डीजे बजने की शिकायत की, जिस पर पुलिस की टीम सिपाही प्रदीप कुमार और होमगार्ड अर्जुन के साथ मौके पर पहुंचे। अनिल ने दोनों के साथ मारपीट की। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की वर्ष 2020 की बोर्ड परीक्षा में मेरठ परिक्षेत्र के 10,88,999 परीक्षार्थी मंगलवार से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे।

विजयपाल तोमर और तब्बसुम न्यायालय में पेश

वर्ष 2007 में कुल चार आरोपियों के खिलाफ लोक जनप्रतिनिधि अधिनियम की धारा 171 और 425 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें वर्तमान समय में कैराना की पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम, मेरठ से बसपा के पूर्व विधायक रहे चंद्रवीर सिंह और वर्तमान समय में मेरठ निवासी राज्यसभा सांसद विजयपाल तोमर लगातार गैरहाजिर चल रहे हैं। जिसके चलते अदालत में वर्ष 2010 से सभी आरोपियों के जमानती वारंट जारी चल रहे थे। मगर इसके बावजूद तीनों में से कोई आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुआ। जिसके चलते कोर्ट ने इन तीनों आरोपियों के गैर जमानती वारंट जारी करते हुए एसएसपी मेरठ को आने वाली 20 फरवरी को सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश जारी किए थे। मंगलवार को भाजपा के राज्य सभा सांसद विजयपाल तोमर ऒर पूर्व सांसद तब्बसुम मुन्नवर स्पेशल जज की कोर्ट में पेश हुए। फिलहाल दोनों को न्यायाल कस्टडी में रखा गया है।

किसान हित में नहीं बजट, गन्ना मूल्य पर किया गुमराह

यूपी सरकार के मंगलवार को पेश बजट को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बजट को नकार दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का बजट नए थैले में पुराना सामान है। सरकार ने पिछले गन्ने के रेट को नया तोहफा बताकर गुमराह किया है। सरकार के पास किसानों के लिए योजना नही है। किसानों के लिए सरकार को कम से कम बजट का तीस फीसद हिस्सा देना चाहिए था। प्रदेश में किसानों की हालत किसी से छिपी नहीं है। दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन

सिपाही और होमगार्ड को पीटा

टीपी नगर के मलियाना से अनिल कुमार ने यूपी 112 पर डीजे बजने की शिकायत की, जिस पर पुलिस की टीम सिपाही प्रदीप कुमार और होमगार्ड अर्जुन के साथ मौके पर पहुंचे। सूचना फर्जी मिलने पर अनिल कुमार को उठाकर थाने लाने की कोशिश की, जिस पर अनिल के परिजनों ने पुलिस की घेराबंदी की। सिपाही और होमगार्ड को बंधक बनाकर पीटा। वायरलेस सेट पर सूचना के बाद टीपी नगर पुलिस मौके पर पहुंची दोनों को बंधन मुक्त कराया उसके बाद मारपीट करने वाली तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया जबकि अनिल कुमार उसका भाई सुभाष बेटा अभिषेक और पिता प्रकाश मौके से फरार हो गए पुलिस ने सभी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि महिलाओं को शांतिभंग में कार्रवाई की गई है जबकि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की वर्ष 2020 की बोर्ड परीक्षा में मेरठ परिक्षेत्र के 10,88,999 परीक्षार्थी मंगलवार से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। इनमें हाईस्कूल में 5,70,199 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट में 5,18,800 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा के पहले ही दिन 10वीं व 12वीं में हिंदी का पेपर है। हिंदी अनिवार्य विषय है। इस पेपर में अधिकतर बोर्ड परीक्षार्थी हिस्सा लेते हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी सीधे जिला मुख्यालयों पर बने कंट्रोल रूम से की जाएगी। इसके अलावा प्रदेश स्तर पर बने कंट्रोल रूम से भी किसी भी समय प्रदेश के किसी भी परीक्षा केंद्र की लाइव तस्वीर देखी जा सकेगी। मेरठ में 86,605 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। इस बाबत जिले में कुल 101 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

ट्रक लूटने वाले पांच आरोपित गिरफ्तार 

मुजफ्फरनगर के थाना थिताबी क्षेत्र के लालू खेड़ी के समीप फौजी ढाबे पर आराम कर रहे ट्रक चालक को बंधक बनाकर किराना सामान से भरा ट्रक लूटने वाले पांच आरोपितों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। पुलिस ने आरिफ, जावेद, अंसार, हर्ष व विकास को तमंचे सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस