Move to Jagran APP

प्रतिभा सम्मान समारोह में बोले कुलपति-ज्ञान के दम पर ही टिकेंगे खुले बाजार में

विश्व एक खुले बाजार की तरह है। यहां कड़ी प्रतियोगिता है। अत्यधिक परिश्रम और समय के हिसाब से ज्ञान अर्जित करने वाले ही इस बाजार में टिके रह सकते हैं। यह कहना है चौ. चरण सिंह विवि के कुलपति प्रो. एनके तनेजा का। वे मेरठ कॉलेज में आए थे।

By Edited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 03:08 AM (IST)
प्रतिभा सम्मान समारोह  में बोले कुलपति-ज्ञान के दम पर ही टिकेंगे खुले बाजार में
मेरठ कॉलेज में गुरुवार को प्रतिभा सम्मान समारोह में कुलपति

मेरठ ,जेएनएन। विश्व एक खुले बाजार की तरह है। यहां कड़ी प्रतियोगिता है। अत्यधिक परिश्रम और समय के हिसाब से ज्ञान अर्जित करने वाले ही इस बाजार में टिके रह सकते हैं। यह कहना है चौ. चरण  सिंह विवि के कुलपति प्रो. एनके तनेजा का। वे मेरठ कॉलेज में गुरुवार को प्रतिभा सम्मान समारोह में कालेज के मेधावी छात्रों को पुरस्कार देने आए थे। मेधावियों को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि नई शिक्षा नीति विश्व के साथ चलने और श्रेष्ठ बनने के लिए उचित माध्यम है।

loksabha election banner

हमें शिक्षा नीति की पूर्ण जानकारी के साथ-साथ इसका संपूर्ण लाभ उठाना चाहिए। कॉलेज में प्रथम आए 28 मेधावी छात्रों को उन्होंने पांच-पांच हजार रुपये के चेक, प्रशस्ति-पत्र दिए। कॉलेज में समाजसेवी राहुल गुप्ता की ओर से 20 लाख की एफडी दान की गई थी, जिसके ब्याज से यह पुरस्कार हर साल छात्रों को दी जाती है। प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. राम कुमार गुप्ता, प्राचार्य डॉ युद्धवीर ¨सह ने कुलपति का स्वागत किया। मनीष प्रताप, राजपाल ¨सह, डॉ. एसपी देशवाल, अंजली मित्तल सहित अन्य शिक्षकों का सहयोग रहा। संचालन अर्चना ¨सह ने किया। सेमिनार कक्ष का उद्घाटन कॉलेज में सेमिनार कक्ष बनाने के लिए समाज सेवी राहुल गुप्ता ने 15 लाख रुपये का दान दिया था। इस सभागार का नाम डॉ.राम कुमार गुप्ता सभागार किया गया है। इसका उद्घाटन कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा ने किया।

ये मेधावी हुए सम्मानित

एलएलबी में अभिनव रस्तोगी, एलएलएम में जेबा, बीकॉम में तनु अग्रवाल, एमकॉम में करिश्मा, एमएससी बॉटनी में आकांक्षा त्यागी, एमएससी केमेस्ट्री में अंजलि गोयल, एमएससी फिजिक्स में उपासना, एमएससी मैथ में शालिनी चौहान, एमएससी जूलॉजी में शैली त्यागी, एमए ड्राइंग में सृष्टि चौहान, एमए अर्थशास्त्र में मंजू, एमए अंग्रेजी में शिखा चौधरी, एमए भूगोल में सैरोन रोज विल्सन, एमए इतिहास में विदुषी पंवार, एमएससी स्टेटिक्स में विष्णु गर्ग, बीए में मोहित नागर, एमए ¨हदी में विपिन शर्मा, एमए उर्दू में रहनुमा सैफी, एमए साइकोलॉजी में निधि माहेश्वरी, एमए संस्कृत में पूजा शर्मा, एमए डिफेंस स्ट्डीज में महावीर चौहान, बीएससी मैथ में शेखर कुमार, एमजेएमसी में मधुर शर्मा, बीएससी स्टेटिक्स में कविता चौधरी, बीएससी बायो में कीर्ति त्यागी, बीएड में श्वेता देशवाल, एमएससी कंप्यूटर साइंस में हिमांशी शर्मा, बीएससी होम साइंस सीएनडी में शुभि, एमएससी होम साइंस फूड न्यूट्रिशियन में गरिमा गोस्वामी, बीएससी कंप्यूटर साइंस में गुरुदत्त कौशिक, बीएससी बायोटेक में नंदिनी सक्सेना, एमए दर्शनशास्त्र में राजीव कुमार, एमए राजनीति शास्त्र में शिवदत्त, एमए सोशियोलॉजी में राहुल कुमार शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.