Move to Jagran APP

वैभव ट्रॉफी : हर्ष-शिवम की बल्लेबाजी से आई रनों की आंधी

10वें आल इंडिया अंडर-19 मास्टर वैभव चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की ओर से शिवम बंसल व हर्ष त्यागी ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए झारखंड के खिलाफ टीम को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 05:00 AM (IST)
वैभव ट्रॉफी : हर्ष-शिवम की बल्लेबाजी से आई रनों की आंधी
वैभव ट्रॉफी : हर्ष-शिवम की बल्लेबाजी से आई रनों की आंधी

मेरठ । 10वें आल इंडिया अंडर-19 मास्टर वैभव चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की ओर से शिवम बंसल व हर्ष त्यागी ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए झारखंड के खिलाफ टीम को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। टॉस जीतकर फील्डिंग करने उतरी यूपीसीए के खिलाफ झारखंड टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 40 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य दिया। जवाबी पारी में खेलने उतरी यूपीसीए टीम ने 35वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर मैच जीत लिया।

loksabha election banner

झारखंड की रही कमजोर शुरुआत

झारखंड की ओर से ओपनिंग करने आए आर्यमान सेन और पियुष कुमार शनिवार को अधिक समय नहीं टिक सके। आर्यमान दो रन और पियुष 32 रन पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इनके बाद श्रेष्ठ व अंकित ने पारी को संभालने की कोशिश की। इनके आउट होने के बाद खिलाड़ी आउट होते गए। यूपीसीए की ओर से विशाल ठाकुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट व शिवम शर्मा ने तीन विकेट चटकाए। 32 अतिरिक्त रनों के साथ झारखंड ने 171 रन बनाए।

झटका लगकर संभली यूपीसीए

जवाबी पारी में खेलने उतरी यूपीसीए टीम को भी पहला झटका महज 13 रन पर ही मिला। इसके बाद शिवम व हर्ष ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 115 रनों की साझेदारी की। शिवम के आउट होने के बाद हर्ष अंत तक डटे रहे और दो विकेट के नुकसान पर 14 अतिरिक्त रनों के साथ 174 रन बनाकर सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता के लिए संयम चयनित

चेन्नई में संपन्न हुई नेशनल जीवी मावलंकर शू¨टग प्रतियोगिता में उप्र की ओर से मवाना खुर्द स्थित रुद्रा इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल के छात्र संयम ¨सह का राष्ट्रीय निशानेबाजी के लिए चयन हुआ है। प्रधानाचार्य ने प्रशस्तिपत्र देकर छात्र को सम्मानित किया। प्रधानाचार्य पंकज त्यागी ने बताया भैंसा निवासी संयम ¨सह कक्षा आठ का छात्र है और गत दिवस चेन्नई में संपन्न हुई नेशनल जीवी मावलंकर शू¨टग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर नेशनल प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ। प्रतियोगिता एक नंवबर से शुरू होगी। संयम के पिता विनीत कुमार ¨सह को बेटे पर गर्व है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.