Move to Jagran APP

बेकार पड़े करोड़ों के उपकरणों की बढ़ेगी उपयोगिता

चौधरी चरण सिंह विवि के कई विभागों में करोड़ों रुपये के उपकरण बेकार पड़े हैं शोध की जगह उपकरणों पर एक तरह से जंग लगा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:47 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:47 AM (IST)
बेकार पड़े करोड़ों के उपकरणों की बढ़ेगी उपयोगिता
बेकार पड़े करोड़ों के उपकरणों की बढ़ेगी उपयोगिता

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि के कई विभागों में करोड़ों रुपये के उपकरण बेकार पड़े हैं, शोध की जगह उपकरणों पर एक तरह से जंग लगा है। इस पर कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने चिता जताई है। उन्होंने इसके लिए एक कमेटी गठित की है, जो विभागों में रखे गए उपकरणों की सूची तैयार करेगी। बुधवार को कुलपति ने उपकरण समिति की बैठक की। कुलपति ने कहा कि विवि के कई विभागों में करोड़ों रुपये के उपकरण रखे गए हैं। इनका जितना उपयोग होना चाहिए, वह नहीं हो पा रहा है। कुलपति ने समिति के सदस्य प्रो. आरके सोनी, प्रो. बीरपाल सिंह, प्रो. नीलू जैन गुप्ता, प्रो. एसएस गौरव से प्रस्ताव तैयार करने को कहा है।

loksabha election banner

कालेज भी कर सकेंगे उपयोग

कुलपति के सुझाव पर समिति के सदस्यों ने विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों को भी शोध की गुणवत्ता में सुधार के लिए उपकरणों का उपयोग करने की अनुमति देने को कहा। इसके लिए उपकरणों की एक सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाली जाएगी। न्यूनतम शुल्क निर्धारण भी किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.