Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day, 8th January 2020: यूपीटीईटी सैंकड़ों नहीं दे पाए परीक्षा, दिन में छाया अंधेरा, हड़ताल से काम प्रभावित, सीएए पर कर रहे गुमराह

बुधवार को सुबह दस बजे से शुरू हुई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के दौरान मेरठ बागपत बुलंदशहर बिजनौर सहारनपुर आदि स्‍थानों अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day, 8th January 2020: यूपीटीईटी सैंकड़ों नहीं दे पाए परीक्षा, दिन में छाया अंधेरा, हड़ताल से काम प्रभावित, सीएए पर कर रहे गुमराह
Top Meerut News of the day, 8th January 2020: यूपीटीईटी सैंकड़ों नहीं दे पाए परीक्षा, दिन में छाया अंधेरा, हड़ताल से काम प्रभावित, सीएए पर कर रहे गुमराह

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 बुधवार को सुबह दस बजे शुरू हुई। मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर आदि स्‍थानों अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। वहीं मेरठ और आसपास के जिलों में मंगलवार को दिन और रात में बूंदाबांदी का दौर बुधवार की सुबह भी जारी रहा। दूसरी ओर देश के कई ट्रेड यूनियन और संगठनों ने बुधवार को भारत बंद का ऐलान किया है। इस हड़ताल की वजह से शहर के कई बैंक भी हड़ताल पर रहे। वहीं प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी ने कहा है कि कुछ लोग जानते हुए भी अनजान बने हुए हैं और सीएए के विरोध में हिंसा फैला रहे हैं।

loksabha election banner

UPTET अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 बुधवार को सुबह दस बजे शुरू हुई। वेस्‍ट यूपी के मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर आदि स्‍थानों अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया, कारण रहा कि वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र किसी सक्षम अधिकारी से सत्यापित नहीं होने के कारण उन्हें परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश नहीं करने दिया। इसके अलावा भी अन्‍य कागजात अटेस्‍टेड नहीं होने के कारण उन्‍हें परीक्षा देने से रोक दिया गया। कई स्‍थानों पर हंगामे को देखते पुलिस बुलानी पड़ी। मंगलवार देर रात से हो रही बारिश सुबह कुछ समय के लिए थमी लेकिन अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक भीगते भीगते ही पहुंचना पड़ा। परीक्षा केंद्रों पर दो स्तर पर अभ्यर्थियों के कागजातों की जांच की गई। जिन अभ्यर्थियों के पास एडमिट कार्ड व पहचान पत्र के साथ बीएड या अन्य प्रशिक्षण की मूल मार्कशीट या फोटोकॉपी की अटेस्टेड प्रति नहीं थी, उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। कई अभ्यर्थी बिना किसी फोटो पहचान पत्र के ही पहुंच गए थे, उन्हें भी परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली।

दिन में छाया अंधेरा

मेरठ और आसपास के जिलों में मंगलवार को दिन और रात में बूंदाबांदी का दौर बुधवार की सुबह भी जारी रहा। बुधवार सुबह से लोगों को बारिश का सामना करना पड़ा। भीगते हुए लोगों को अपने गंतव्‍य तक पहुंचना पड़ा। बुधवार को दिन में घने काले बादलों के कारण अंधेरा छा गया। शाम को भी बूंदाबांदी होती रही। तापमान में गिरावट ने ठंड का अहसास कराया। वहीं मंगलवार को अधिकतम तापमान 17.7 और न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री रहा। सोमवार सुबह 8.30 बजे से मंगलवार शाम 5.30 बजे तक 1.7 मिमी बारिश हो चुकी है।

हड़ताल के चलते कामकाज प्रभावित

देश के कई ट्रेड यूनियन और संगठनों ने बुधवार को भारत बंद का ऐलान किया है। इस हड़ताल की वजह से शहर के कई बैंक भी हड़ताल पर रहे। इससे इन बैंकों में कामकाज पर असर पड़ रहा है। हालांकि कई बैंक खुले हुए हैं।आज की हड़ताल में बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक और केनरा बैंक आदि शामिल हैं। स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया हड़ताल में शामिल नहीं है। जो बैंक हड़ताल से बाहर हैं, वो भी हड़ताल के नैतिक समर्थन में रहे।

CAA पर गुमराह किया जा रहा

खरखौदा नगर पंचायत सभागार में नागरिकता संशोधन एक्‍ट सीएए को लेकर चलाए जा रहे जन जागरण अभियान के तहत कस्‍बे के लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी ने कहा कि कुछ लोग जानते हुए भी अनजान बने हुए हैं और सीएए के विरोध में हिंसा फैला रहे हैं। साथ ही बाबा साहब की प्रतिमा, राष्ट्रध्वज और संविधान की पुस्तक को लेकर विरोध प्रकट करके समाज के लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.