मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा के जेवरी स्थित डम-डम डिगा वाटर पार्क में दोस्तों संग नहाने गए युवक की मौत हो गई। ई-रिक्शा में शव लेकर आ रहे दोस्तों के साथ एसपी देहात आवास के सामने परिवार के लोगों की मारपीट हो गई। पुलिस ने शव लेकर आ रहे दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी, जबकि परिवार के लोगों ने चारों दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है।

दोस्‍तों के साथ गया था यश

नौचंदी थाना क्षेत्र के जयदेवी नगर में प्रमोद वर्मा का परिवार रहता हैं। पिछले दो साल से प्रमोद वर्मा परिवार को छोड़कर पत्नी बच्चों के साथ शास्त्रीनगर के सेक्टर तीन में किराए पर रहते हैं। साथ ही इलेक्ट्रोनिक्स सामन की सप्लाई का काम करते है। प्रमोद की दो बेटी काजल और कीर्ति और बड़ा बेटा यश वर्मा था। शुक्रवार की दोपहर यश वर्मा अपने दोस्तों दुष्यंत भटनागर, तुषार निवासीगण जयदेवीनगर, ओम सिंघल निवासी सेक्टर तीन शास्त्रीनगर और उदय कुमार शिव सागर के साथ कंकरखेड़ा के जेवरी स्थित डम-डम डिगा वाटर पार्क पर नहाने गया था। दोस्त उदय और तुषार के मुताबिक, वाटर पार्क में यश ने नहाने के लिए डूबकी लगाई और बाहर आया तो चक्कर आने की बात कहकर जमीन पर लेट गया। उसके बाद उसके मुंह से खून आने लगा।

डाक्‍टरों ने मृत घोषित किया

आनन फानन में बाइक पर बैठाकर यश को बाउंड्री रोड स्थित मेट्रो अस्पताल में ले आए, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद शव को ई-रिक्शा में बैठाकर घर ले जा रहे थे। इसी बीच दुष्यंत भटनागर ने यश की मम्मी ज्योति को काल कर सूचना दी। तभी परिवार के लोग मेट्रो अस्पताल की तरफ दौड़े। मेरठ कालेज के समीप एसपी देहात आवास के सामने ई-रिक्शा में परिवार के लोगों को यश का शव मिल गया। उसके बाद यश की बहनों ने शव लेकर आ रहे उसके दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दी, जिस पर दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में ज्योति का मोबाइल भी टूट गया।

दो दोस्‍तों को पुलिस ने पकड़ा

इसी बीच एसपी देहात के यहां तैनात पुलिस बल ने मामले को शांत किया। इसी बीच यूपी-112 की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यश के दो दोस्तों तुषार और उदय को पकड़ लिया। दोनों को सिविल लाइन थाने ले गए। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला नौचंदी थाने का होने से दोनों युवकों को वहां के थाने को सौंप दिया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर शव का पंचनामा भर दिया है।

इनका कहना है

स्विमिंग पूल में नहाने गए युवक की मौत हो गई, परिवार के लोगों ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। पूरे मामले की विस्तार से जांच कर ली जाएगी। फिलहाल दो युवकों को हिरासत में ले लिया है। प्रथम जांच में यह हादसा लग रहा है।

- विनीत भटनागर, एसपी सिटी 

Edited By: Prem Dutt Bhatt