Move to Jagran APP

गन्‍ना क्रय केंद्र पर घटतौली मिलने पर किसानों का हंगामा, अफसरों को बुलाने की मांग Meerut News

सरूरपुर के करनावल कस्बे में स्थित किनौनी चीनी मिल के गन्ना क्रय केंद्र पर घटतौली मिलने से किसानों ने हंगामा करते हुए तौल को बंद कर दिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 01:25 PM (IST)
गन्‍ना क्रय केंद्र पर घटतौली मिलने पर किसानों का हंगामा, अफसरों को बुलाने की मांग Meerut News
गन्‍ना क्रय केंद्र पर घटतौली मिलने पर किसानों का हंगामा, अफसरों को बुलाने की मांग Meerut News

मेरठ, जेएनएन। सरूरपुर के करनावल कस्बे में स्थित किनौनी चीनी मिल के गन्ना क्रय केंद्र पर घटतौली मिलने से किसानों ने हंगामा करते हुए तौल को बंद कर दिया और केंद्र पर अफसरों को बुलाने की मांग करने लगे। गणमान्य व्यक्तियों ने आक्रोशित किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसान राहुल पुत्र अजीत निवासी करनावल ने बताया कि वह रविवार की दोपहर को ट्रैक्टर ट्रॉली में गन्ने भरकर गन्ना क्रय केंद्र बी पर पहुंचा। कांटे पर जैसे ही तोल लिपिक ने ट्राली का वजन किया तो उसे गन्ना कम होने का शक हुआ।

loksabha election banner

गन्‍ना अधिकारी का दी जानकारी

उसने तो लिपिक को कम गन्ना होने की बात बताई, जिसको लेकर किसान अन्य किसानों के साथ धर्म कांटे पर गन्ना का वजन कराने के लिए पहुंचा। जहां पर ट्राली का में गन्ने सहित वजन 28 कुंतल हुआ लेकिन गन्ना क्रय केंद्र पर वही वजन 26 कुंतल 80 किलो हुआ। 1 कुंतल 20 किलो वजन कम की जानकारी होने पर अन्य किसान भी आक्रोशित हो गये और उन्होंने हंगामा करते हुए मिल अधिकारियों पर घटतोली कराने का आरोप लगाया और तौल बंद करा दी। किसानों ने घटतौली की सूचना जिला गन्ना अधिकारी को फोन पर दी। समाचार लिखे जाने तक अभी तक कोई अधिकारी गन्ना क्रय केंद्र पर नहीं पहुंच पाया था। इस दौरान किसान किशनपाल,राजू, अनुज, प्रदीप, अंकित, दीपक मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.