मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में नए कप्तान के तेवर देखते पुलिस अवैध कार्यों पर कानून का डंडा बजा रही है। कंकरखेड़ा पुलिस ने शनिवार को एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो कंकरखेड़ा, सदर, टीपीनगर, मेडिकल, लिसाड़ी गेट क्षेत्र में उड़ीसा से आर्डर पर गांजा मंगाकर तस्करी करवाती थी। पुलिस ने महिला की निशादेही पर उसके घर से दो किलो दो सौ ग्राम गांजा भी बरामद किया है। महिला तस्कर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

पुलिस को पहले से थी सूचना

कंकरखेड़ा पुलिस को काफी दिनों से एक महिला तस्कर द्वारा आधे शहर में गांजा तस्करी करने की सूचना मिल रही थी। पुलिस ने सादे कपड़ों में अपनी टीम रोहटा रोड, सरधना रोड और खिर्वा रोड पर सक्रिय कर दी, जिसमें महिला की लोकेशन रोहटा रोड स्थित जवाहर नगर की मद्रासी कालोनी की मिली थी। पुलिस ने शनिवार को मद्रासी कालोनी के एक मकान में छापा मारा। पुलिस को देखते ही बस्ती में अफरा-तफरी मच गई।

महिला ने भागने की कोशिश की

पुलिस को देखकर महिला ने अपनी मकान की छत से पड़ोसी के मकान के रास्ते फरार होने का प्रयास किया, मगर महिला पुलिस की मदद से घेराबंदी कर उसे धर दबोचा। महिला तस्कर की पहचान अंजलि पत्नी पिल्ले स्वामी के रूप में हुई है। पूछताछ में महिला का उड़ीसा में गांजा तस्करों से संपर्क है। वह आर्डर लेकर गांजा मंगाकर शहर के कई क्षेत्रों में तस्करी करवाती थी। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि महिला गांजा तस्कर शातिर किस्म की है। उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

मद्रासी कालोनी बोले तो...अवैध धंधों का अड्डा

मोदीपुरम में पुलिस के रिकार्ड में रोहटा रोड स्थित मद्रासी कालोनी में ऐसा कोई अवैध कार्य नहीं है, जो वहां पुलिस के छापे में नहीं पकड़ा गया। अवैध हथियार से लेकर, चरस, गांझा के अलावा हरियाणा, पंजाब, अरुणांचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश स्तरीय नाम की अवैध शराब व जुआ, सट्टा पर पुलिस ने लगाम कसी है, जिसके नतीजे के रूप में महिला तस्करी की गिरफ्तारी भी शामिल है। पिछले दिनों पुलिस ने रोहटा रोड से ही साढ़े चार कुंतल गांझा भी बरामद किया था।

Edited By: Prem Dutt Bhatt