Move to Jagran APP

UP Religious Conversion: बागपत में प्रेमी समेत आठ लोगों पर मतांतरण और सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा

बागपत में मतांतरण का मामला सामने आया है। एक युवती ने प्रेमी समेत आठ आरोपितों के खिलाफ शादी का झांसा देकर मतांतरण कराने सामूहिक दुष्कर्म करने और गोमांस खिलाने का आरोप लगाते हुए थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच करेगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:50 PM (IST)
UP Religious Conversion: बागपत में प्रेमी समेत आठ लोगों पर मतांतरण और सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा
बागपत से दो साल पहले मुस्लिम युवक के साथ गई थी युवती।

बागपत, जागरण संवाददाता। बागपत के बड़ौत में दो साल पहले एक युवती मुस्लिम युवक के साथ चली गई थी। अब लौटी युवती ने प्रेमी समेत आठ आरोपितों के खिलाफ शादी का झांसा देकर मतांतरण कराने, सामूहिक दुष्कर्म करने और गोमांस खिलाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

यह है मामला

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती चार अगस्त की शाम कोतवाली पहुंची। युवती ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि इरशाद अली पुत्र मेहरदीन निवासी मलकपुर गांव, शामली अपना नाम सोनू बताकर हेयर सैलून की दुकान करता था। 26 जनवरी 2019 को आरोपित ने घर पर ही उसके साथ दुष्कर्म किया और वीडियो बना ली। आरोपित ने वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया और शादी का दबाव बनाया। 23 फरवरी 2019 को इरशाद, उसका भाई मोनू उर्फ अय्यूब, बहनोई बिल्लू घर पर आए और बहला फुसलाकर किसी स्थान पर उसे मुस्लिम बहुल मोहल्ले में ले गए, तो उसे इरशाद के मुस्लिम होने का पता चला। आरोपितों ने फर्जी निकाह के कागज तैयार करा लिए।

दुष्‍कर्म किया

इरशाद का भाई अय्यूब, बहनोई बिल्लू व महबूब उसे लोनी ले गए और वहां मौलवी ने उसका मतांतरण कराया और उसे गोमांस खिलाया। लोनी में इरशाद के बहनोई बिल्लू व महबूब ने उसके साथ दुष्कर्म किया। यहां से वह उसे कोताना गांव लेकर पहुंचे तो इरशाद के साले नौशाद ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इरशाद उसे अपने साथ सोनीपत में खरखौदा के पास ईट भट्ठे पर ले गया और वहां इरशाद के बड़े बेटे समीर और भतीजे सोमीन ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद कांधला ले गए तो इरशाद के चचेरे साले ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। 20 जुलाई 2021 को इरशाद व समीर भट्ठा बंद होने पर उसे मलकपुर, कांधला ले जा रहे थे। दोनों बड़ौत में केले खरीदने उतर गए, तो वह बस से उतर गई और अपने घर पहुंची और स्वजन को आपबीती बताई।

युवती ने कोर्ट में प्रेमी के साथ जाने की जताई थी इच्छा

सीओ आलोक सिंह ने बताया कि युवती के पिता ने फरवरी 2019 में आरोपित इरशाद आदि के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने युवती को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट में युवती ने प्रेमी के साथ जाने की इच्छा जताई थी। इसके बाद युवती प्रेमी के साथ चली गई थी। अब युवती ने प्रेमी समेत आठ आरोपितों पर मतांतरण कराने, सामूहिक दुष्कर्म व गोमांस खिलाने का आरोप लगाया है। प्रेमी इरशाद, अय्यूब, बिल्लू, महबूब, नौशाद, जिंदा, समीर और सोमीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.