मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के सेंट्रल मार्केट में बाइक चोरी करते एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया। उसके पास से मास्टर चाबी मिली है। इस दौरान उसका एक साथी फरार हो गया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह ढाई साल पहले एक प्राइवेट बैंक में ब्रांच मैनेजर था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर फरार युवक की तलाश शुरू कर दी है।

गार्ड ने मचाया था शोर

गंगानगर निवासी पुष्पेंद्र सेंट्रल मार्केट में एक फाइनेंस कार्यालय में नौकरी करते हैं। गुरुवार सुबह उन्होंने बाइक आफिस के बाहर खड़ी की थी। दोपहर के समय एक युवक आया और चाबी लगाकर उनकी बाइक स्टार्ट कर दी। तभी गार्ड ने उसे देखा और शोर मचा दिया। आसपास के लोगों ने आरोपित को पकड़कर धुन दिया। इस दौरान उसका साथी बाइक लेकर फरार हो गया।

नशे के चक्‍कर में गई नौकरी

पुलिस आरोपित को नौचंदी थाने ले गई। पूछताछ में उसने अपना नाम रोहित त्यागी निवासी कंकरखेड़ा बताया। करीब ढाई साल पहले वह एक प्राइवेट बैंक में ब्रांच मैनेजर था। नशा अधिक करने के चक्कर में उसकी नौकरी छूट गई थी। बुधवार को ही वह नशा मुक्ति केंद्र से आया था। बाइक चोरी करते वक्त भी वह नशे में था। थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। उसके फरार साथी का भी पता लगाया जा रहा है।

थाने में खड़ी बाइकों के खुले ताले

आरोपित के पास से मास्टर चाबी मिली है, जिससे उसने पुष्पेंद्र की बाइक खोली थी। बाजार में खड़ी एक अन्य बाइक भी उसी चाबी से खुल गई थी। इसके अलावा जब पुलिस ने थाने में खड़ी बाइकों में चाबी लगाई, तो वे भी खुल गईं। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि चाबी कहां से बनवाई या किसने दी है।

Edited By: Prem Dutt Bhatt