जागरण संवाददाता, मेरठ। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मेरठ रेंज में पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं। 31 मार्च 2022 को एक ही जनपद में तीन साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे 115 इंस्पेक्टरों का स्थानांतरण कर दिया है। मेरठ से 34 इंस्पेक्टरों का स्थानांतरण हुआ है। दूसरे जनपदों से मेरठ को 30 इंस्पेक्टर मिले हैं। सबसे ज्यादा इंस्पेक्टर गाजियाबाद को दिए हैं। हापुड़ से 12, बागपत से आठ, बुलंदशहर से 30 और गाजियाबाद से 31 इंस्पेक्टरों का दूसरे जनपदों में स्थानांतरण कर दिया है।

थाना प्रभारियों को गाजियाबाद, बाकी बुलंदशहर और हापुड़ : थाना प्रभारी पद पर जमे इंस्पेक्टरों का स्थानांतरण गाजियाबाद और हापुड़ किया है, वहीं अन्य इंस्पेक्टर बुलंदशहर और बागपत भेजे गए हैं। सिविल लाइन से अब्दुर रहमान, परीक्षितगढ़ से आनंद मिश्र, सदर से ब्रिजेश कुशवाह, सíवलांस सेल से मनीष बिष्ट, परतापुर से नजीर अली, देहलीगेट से राजेंद्र त्यागी, महिला थाना से संध्या वर्मा और मेडिकल से प्रमोद गौतम को गाजियाबाद और हापुड़ भेजा है। इंस्पेक्टर अंजू तेवतिया, अशोक कुमार, भूपेंद्र सिंह, धनुष कुमारी, इंद्रपाल, जनक सिंह, जितेंद्र कुमार, मुकेश, प्रेमचंद शर्मा, ऋषिपाल, सुबोध, ब्रह्मपुरी से प्रहलाद व अन्य का बुलंदशहर व बागपत कर दिया है।

28 चौकी इंचार्ज समेत 80 दारोगा इधर से उधर

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दारोगाओं का विधानसभा क्षेत्र बदल जा रहा है। पहली खेप में कप्तान ने 80 दारोगाओं को एक से दूसरे विधानसभा क्षेत्र में भेज दिया है। इसमें 28 चौकी प्रभारी भी शामिल हैं।

 

Edited By: Himanshu Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट