मेरठ, जेएनएन। हापुड़ रोड स्थित पुलिस ट्रेनिग स्कूल (पीटीएस) में शुक्रवार को दीक्षांत परेड हुई, जिसके बाद यूपी पुलिस को 54 महिला इंस्पेक्टर मिल गईं। पासिग आउट परेड के बाद महिला सब इंस्पेक्टर विभिन्न जिलों के लिए रवाना कर दी गईं।

दीक्षांत परेड समारोह की मुख्य अतिथि पीटीएस एडीजी अंजू गुप्ता रहीं। उन्होंने कैडेट्स को निष्ठा एवं अनुशासन में रहकर ड्यूटी करने के लिए कहा। साथ ही महिलाओं और जनसामान्य की समस्याओं के त्वरित निस्तारण को प्रेरित भी किया। साथ ही सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसके बाद उन्होंने सभी 54 महिला कैडेट्स को शपथ दिलाई। सभी को तीन टोलियों में विभाजित किया गया था। एडीजी ने परेड के टर्न आउट, कैडेट्स की कदमताल, परेड ग्राउंड की साज सज्जा के लिए सीओ अलका धर्मराज सिंह की प्रशंसा की। वहीं, सर्वांग सर्वोत्तम कैडेट सुरभि रहीं। समस्त अन्त: विषयों में निशिता शर्मा, समस्त बाह्य विषयों में शालिनी सिंह प्रथम रहीं। इनके अलावा परेड की प्रथम कमांडर कैडेट सुरभि, द्वितीय कमांडर निशा सिंह और तृतीय कमांडर शालिनी सिंह रहीं। इन्हें पुरस्कृत किया गया। प्रशिक्षण में सराहनीय योगदान के लिए सब इंस्पेक्टर श्रीकृष्ण शर्मा, मुख्य आरक्षी रामकिशन, पीटीआई भूप सिंह को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

मंगल पांडेय बाजार में दुकान शिफ्ट करने पर आपत्ति : रैपिड रेल की वजह से कैंट क्षेत्र में गड्ढा मार्केट की दुकानें उजड़ रहीं हैं। कैंट बोर्ड उन दुकानों को मंगल पांडे बाजार अमृत होटल के पीछे शिफ्ट करने जा रहा है। जिस पर आरटीआइ कार्यकर्ता लोकेश खुराना ने आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने जिलाधिकारी और सब एरिया कमांडर को अवगत कराया है कि अमृत होटल के पीछे शुरू में कैंट बोर्ड ने पार्किंग के लिए जगह निर्धारित की थी, जिसका प्रस्ताव भी पास हुआ था। बाद में वहां फड़ बनाकर दुकानें आवंटित करने का प्रस्ताव पास किया गया। अब वहां पर लालकुर्ती गड्ढा मार्केट को शिफ्ट किया जा रहा है। जबकि पार्किंग को लेकर हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021