मेरठ, जागरण संवाददाता। UP Nagar Nikay Chunav 2022 मेरठ में निकाय चुनाव को लेकर अभी भले ही स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है लेकिन स्थानीय स्तर पर चुनाव की तैयारियों को हर स्तर पर अंतिम रूप दिया जा रहा है। मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए तमिलनाडू के साथ बिहार और असम से भी ईवीएम और वीवीपैठ को मंगाया गया है।

रिपोर्ट शासन को भेजी

इंजीनियर्स ने ईवीएम की जांच-पड़ताल का कार्य भी पूर्ण कर लिया है और रिपोर्ट शासन का भेज दी गई है। नगरीय निकाय चुनाव की सरगर्मी तेज है और वार्ड के साथ महापौर व नपा अध्यक्ष के पद के आरक्षण जारी होने का इंतजार किया जा रहा है। इसके अलावा मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए पहली बार तमिलनाडू के साथ बिहार और असम से भी ईवीएम और वीवीपैठ मंगाई गई हैं।

वेयर हाउस में रखा मशीनों को

तमिलनाडू से सबसे अधिक 3500, बिहार से 3250, और असम से 144 ईवीएम मंगाई गई हैं। मशीनों को वेयर हाउस में रखा गया है और इनकी इंजीनियर्स से जांच-पड़ताल भी करा ली गई है। पर्याप्त संख्या में ईवीएम प्राप्त होने के संबंध में शासन को रिपोर्ट भी भेज दी गई है।

प्रक्रिया को भी अंतिम रूप

उधर, ईवीएम प्राप्त होने के साथ मतदान केंद्रों पर बढ़ी मतदाताओं की संख्या के बाद मतदेय स्थलों की संख्या बढ़ाने की प्रक्रिया को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। नगर निकायों में जिस मतदेय स्थल पर 1500 से अधिक मतदाता होंगे वहां नया मतदेय स्थल बनाया जाएगा। फिलहाल अधिकारी नगर निकाय के लिए तैयार की गई नई मतदाता सूची का अवलोकन करने में जुटे हैं। 

Edited By: PREM DUTT BHATT

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट