जागरण संवाददाता, मेरठ। लोक निर्माण विभाग मंत्री व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आज मेरठ में आए हुए थे। इस दौरान उनका कार्यक्रम सर्किट हाउस में आयोजित किया गया था। डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने घोषणा करते हुए मेरठ को बड़ी सौगात दी। उन्‍होंने कहा कि भाजपा महापुरुषों का सम्मान करते हुए हर क्षेत्र में सडकों व पुलों का निर्माण कराएगी। धन सिंह कोतवाल, सर छोटूराम आदि के नाम पर हर क्षेत्र में कोई न कोई निर्माण कार्य होगा। कांवड पथ को क्षेत्र के सबसे बड़े सम्मानित महापुरुष चौधरी चरण सिंह के नाम पर भाजपा ने विकसित करके दिया है।

मेरठ को दी 1200 करोड़ की सौगात

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में लोक निर्माण विभाग की 1200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में ही मेरठ से दिल्ली का सफर चमचमाती सड़क के साथ पूरा करने का काम किया है। हर तरफ विकास की गंगा बह रही है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे के बन जाने से रास्‍ते सुगम हो गए हैं। मेरठ के अन्‍य विकास प्रोजेक्‍ट प्रगति पर हैं।

एक महीने में पत्थर लगाकर रिपोर्ट भेजें अधिकारी

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंच से कहा कि जितनी परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है, उन सभी का पत्थर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उस जगह पर लगवा कर स्थापित कराने का कार्य एक माह में पूर्ण करके शासन को रिपोर्ट भेजें।

सीधे किसानों को मिला लाभ

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गरीब व किसानों के लिए जितना काम भाजपा ने किया है, उतना काम पूर्व की किसी भी सरकार ने नही किया। उन्होंने कहा कि किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ सीधे मिला। किसानों के खाते में साल भर में पैसा भेजा गया।

यह भी पढ़ें: UP Deputy CM in Meerut: केशव प्रसाद मौर्य बोले- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं अखिलेश व माया, प्रियंका वाड्रा ट्विटर वाली नेता 

Edited By: Himanshu Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट