मेरठ, जेएनएन। जिले में आज उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दौरा है। इनका आने का कार्यक्रम 11 बजे था, लेकिन बताया जा रहा है कि रूट में बदलाव के कारण मेरठ पहुंचने में देरी हुई। केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में देरी होने से आगे के कार्यक्रम बढ़ा दिए गए। डिप्‍टी सीएम मेरठ में लगभग 1.30 पर पहुंच गए। केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचते ही स्‍थानीय नेताओं और लोगों ने जोरदार स्‍वागत किया। डिप्‍टी सीएम मेरठ में विधानसभा की तैयारियों के जायजा लेने के साथ ही यहां कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। सर्किट हाउस से 1203 करोड़ की 380 परियोजनाओं का शिल्‍यान्‍यास व लोकापर्ण करेंगे।

उपमुख्‍यमंत्री के लंबे इंतजार के बाद वे दोपहर 1 बजकर 28 मिनट पर मेरठ के सर्किट हाउस पहुंच गए। मंच की तैयारियां पूरी कर ली गई थी। बदलते मौसम को देखते हुए खास तरह की तैयारी की गई है। मंच पर स्‍वागत के लिए स्‍थानीय नेता भी मौजूद रहे। इसके अलावा कई प्रतिष्ठित लोग भी इनके स्‍वागत के लिए खड़े थे। डिप्‍टी सीएम के आने के लिए रूट डायवर्ट किया गया था। दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस से न आकर वे हापुड़ के रास्‍ते आए। इसी कारण उनके आने में देरी हो रही है।

यह भी पढ़ें: UP Deputy CM in Meerut: केशव प्रसाद मौर्य बोले- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं अखिलेश व माया, प्रियंका वाड्रा ट्विटर वाली नेता

इन मुख्य परियोजनाओं का होगा शिलान्यास व लोकार्पण: कांवड़ गंगनहर मार्ग की बाईं पटरी पर (वर्तमान यातायात) लोक निर्माण विभाग ने सड़क सुरक्षा के लिए 30 करोड़ की लागत से क्रैश बैरियर व रिफ्लेक्टर बनाए हैं। मुजफ्फरनगर में 1.8 किमी अवशेष मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण किया है। इन दोनों कार्य को गंगनहर पटरी मार्ग के लोकार्पण में शामिल किया गया है। इसके अलावा 737 किमी लंबाई के अन्य जिला मार्ग सड़कों का चौड़ीकरण व सुदृढीकरण, 36 लघु सेतुओं का निर्माण, ग्रामीण क्षेत्र में 246 किमी लंबाई के मार्गों का नव-निर्माण परियोजनाओं के कार्य शामिल है। सेतु निगम के चार दीर्घ सेतुओं का लोकार्पण व चार सेतुओं का शिलान्यास भी कार्यक्रम में शामिल किया गया है।

Edited By: Himanshu Dwivedi