मेरठ, प्रवीण वशिष्‍ठ। मेरठ जिले की हस्तिनापुर (सुरक्षित) सीट से कांग्रेस का टिकट पाने के बाद माडल और अभिनेत्री अर्चना गौतम चर्चा में आ गईं हैं। कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं का हिस्सा रहीं अर्चना के फोटो और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। 

महाभारतकालीन है हस्तिनापुर क्षेत्र

हस्तिनापुर महाभारतकालीन क्षेत्र है। चुनाव मेंं यहां कांग्रेस का प्रदर्शन कैसा रहता है, यह तो भविष्य ही बताएगा। आइए फिलहाल पार्टी प्रत्याशी अर्चना गौतम के बारे में जानते हैं। 

बनना चाहती थीं पत्रकार, बन गईं माडल और अभिनेत्री

1995 में जन्मीं अर्चना गौतम मूल रूप से मेरठ जिले के गांव नंगला हरेरू की निवासी हैं। यह गांव हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र में आता है। उनकी शिक्षा मेरठ में ही हुई है। अर्चना गौतम पहले पत्रकार बनना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने मेरठ के आइआइएमटी से पत्रकारिता और जनसंचार में डिग्री हासिल की। हालांकि इसके बाद उनका रुख ग्लैमर वर्ल्ड की ओर हो गया।  उन्होंने वर्ष 2014 में मिस यूपी का खिताब जीता और मॉडलिंग शुरू की। वर्ष 2018 में मलेशिया में आयोजित मिस कॉस्मो वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने में उन्हें सफलता मिली। वह मिस बिकीनी 2018 इंडिया का खिताब भी जीत चुकी हैं। 

हिंदी के साथ साउथ की फिल्मों में भी किया अभिनय 

अर्चना गौतम ग्रेट ग्रैंड मस्ती, हसीना पारकर, बारात कंपनी और जंक्शन जंक्शन आदि हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। तमिल और तेलगू की कुछ फिल्मों में भी उन्होंने काम किया है। उनकी साउथ की दो फिल्में और आने वाली हैं।  

"आ रही हूं मैं" लिखकर लगवाए थे पोस्टर 

कांग्रेस का टिकट घोषित होने से कई दिन पूर्व ही अर्चना गौतम ने हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र में "आ रही हूं मैं" अर्चना गौतम  (अभिनेत्री) लिखे पोस्टर चस्पा करा दिए थे। उन पर पार्टी आदि का कोई नाम नहीं लिखा था। अधिकांश लोगों को उनका टिकट होने के बाद इन पोस्टरों का मतलब समझ आया है।  

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लाखों फोलोअर

अर्चना गौतम के इंटरनेट मीडिया खासकर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लाखों फोलोअर हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी हॉट तस्वीरें खूब वायरल होती रही हैं। कांग्रेस में शामिल होने के दो माह बाद अर्चना गौतम को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है। उनको टिकट मिलते ही उनकी कई पिक्चर और वीडियो पहले के मुकाबले कहीं अधिक वायरल होने लगे। इनमें बिकीनी पहले फोटो भी शामिल थे। इस पर उन्होंने बयान देकर कहा कि उनके राजनीतिक करियर को उनके प्रोफेशन के साथ न मिलाया जाए। जैसे पहले प्रियंका चोपड़ा आदि और हाल ही में हरनाज संधू ने मिस वर्ल्‍ड प्रतियोगिता में बिकीनी पहली, वैसे ही उन्‍होंने विभिन्‍न प्रतियोगिताओं बिकीनी पहनी है। उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अनुरोध करती हूं कि राजनीतिक करियर के साथ प्रोफेशन को मिलाना उचित नहीं है। 

यह भी पढ़ेें: जानें कौन हैं अर्चना गौतम    

Edited By: Parveen Vashishta