सहारनपुर, जागरण संवाददाता। समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बावजूद टिकट की जद्दोजहद कर रहे पूर्व विधायक इमरान मसूद अभी तक की स्थिति में राजनीतिक मझधार में खड़े दिख रहे हैं। सपा नेतृत्व उनकी इच्छा के अनुसार उन्हें सहारनपुर देहात सीट पर टिकट नहीं दे रहा है। इमरान मसूद का अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर सुगबुगाहट तेज है। वह बसपा में जा सकते हैं, लेकिन बसपा से टिकट की राह आसान नहीं। चर्चा है कि इमरान वापस कांग्रेस में लौट सकते हैं अथवा सपा में ही रुककर इंतजार करेंगे।

एक सप्ताह से सहारनपुर राजनीति के लिहाज से सुर्खियों में हैं। 11 जनवरी को इमरान मसूद कांग्रेस छोड़कर सहारनपुर देहात के विधायक मसूद अख्तर के साथ सपा में शामिल हुए थे। तीन दिन तक लखनऊ में रहने के बावजूद सपा मुखिया अखिलेश यादव से जब टिकट को लेकर कोई बात नहीं हो सकी तो इमरान मसूद और विधायक मसूद अख्तर रविवार को सहारनपुर लौट आए। तभी से इमरान को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। सोमवार को चर्चा रही कि इमरान की बसपा में बात हो गई है। बसपा उन्हें सहारनपुर नगर, बेहट व नकुड़ सीट देने को तैयार हो गई है। चर्चाओं के मुताबिक इमरान बेहट से तथा मसूद अख्तर नकुड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

वहीं सपा सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव सहारनपुर देहात की सीट मसूद अख्तर को देने के लिए तैयार हो गए हैं। इमरान को सरकार बनने की स्थिति में बाद में समायोजित करने की बात कही जा रही है। ऐसी चर्चाएं भी जोर पकड़ रही हैं कि टिकट न मिलने से नाराज सपा के कुछ अन्य दावेदार भी इमरान मसूद के संपर्क में हैं। चर्चाएं यह भी हैं कि इमरान मसूद की कांग्रेस में भी वापसी हो सकती है और कांग्रेस के टिकट पर ही इमरान और उनके साथी चुनाव लड़ सकते हैं। विधायक मसूद अख्तर कहते हैं कि अभी उनकी सपा में ही बात चल रही है। संभवत: मंगलवार तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। हालांकि इमरान मसूद का कहना है कि अभी कुछ तय नहीं है। जो भी फैसला होगा, सबको अवगत कराया जाएगा।

जब सहारनपुर के सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रुद्रसेन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इमरान मसूद को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद पार्टी की सदस्यता दिलाई है। इमरान मसूद चुनाव में प्रत्याशियों को जिताने में पूरा योगदान देंगे। टिकट का मामला हाईकमान का है। जिसे भी टिकट दिया जाएगा, पार्टी के लोग उसे चुनाव लड़ाएंगे। नाराजगी जैसी कोई बात संज्ञान में नहीं है। बसपा के जिलाध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद कहते हैं कि इमरान मसूद ने हाल ही में सपा की सदस्यता ली है। उनकी सपा में नाराजगी संबंधी खबरें मीडिया से पता चली हैं। अभी तक उन्होंने जनपदीय बसपा संगठन से कोई संपर्क नहीं किया है, न ऐसी कोई बात उनके संज्ञान में है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुजफ्फरअली कहते हैं कि इमरान कांग्रेस के सम्मानित नेता रहे लेकिन अब वह सपा में जा चुके हैं। उनके पुन: कांग्रेस में आने की बात सामने नहीं आई है। हालांकि इंटरनेट मीडिया पर अलग-अलग चर्चाएं हैं। बाकी नेतृत्व जैसा निर्णय लेगा, उसका पालन किया जाएगा।

Edited By: Taruna Tayal