Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2022: बुलंदशहर में भाजपा के दो और कांग्रेस के एक प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP Vidhan Sabha Election 2022 बुलंदशहर में नामांकन के दौरान भीड़ के साथ पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के दो और कांग्रेस के एक उम्‍मीदवार के खिलाफ पुलिस ने आचार संहिता के उल्‍लंघन का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सभी पर नजर रख रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 02:20 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 02:50 PM (IST)
यूपी चुनाव 2022: बुलंदशहर में भाजपा के दो और कांग्रेस के एक प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
UP Election 2022 बुलंदशहर में आचार संहिता के उल्‍लंघन पर उम्‍मीदवारों पर केस दर्ज किया है।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। बुलंदशहर में नामांकन के दौरान भीड़ के साथ आए भाजपा के दो प्रत्याशियों के खिलाफ नगर कोतवाली ने आचार संहिता का उल्लंघन और कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। गुरुवार को खुर्जा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी मीनाक्षी अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने आए थे। झंडे बैनर और नारेबाजी के साथ पहुंचने पर एसपी शशांक सिंह ने उनके झंडे बैनर उतरवा दिए थे। इसके साथ ही सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी लक्ष्मी राज के खिलाफ भी आचार संहिता का उल्लंघन और कोई प्रोटोकोल का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। शुक्रवार को कांग्रेस के प्रत्याशी जियाउर रहमान नामांकन करने पहुंचे इनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण शुरू, पहले दिल 32 रहे गैर हाजिर

बुलंदशहर में विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए गुरुवार से केंद्रीय विद्यालय में प्रशिक्षण शुरू हो गया। हालांकि अभी पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कर्मी प्रथम का 23 तक प्रशिक्षण चलेगा। पहले दिन 32 कर्मी गैर हाजिर रहे। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। डायट प्राचार्य महेंद्र ङ्क्षसह राणा ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए पीपीटी तैयार कराई गई। इसमें ईवीएम को शुरू करने, मतदान कराने, बंद करने आदि की जानकारी को प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया जाएगा। गुरुवार को प्रशिक्षण का पहला दिन रहा। प्रत्येक कक्ष में मास्टर ट्रेनरों ने डिजिटल प्रस्तुति के माध्यम से मतदान संपन्न कराने की जानकारी दी। इसके अलावा प्रशिक्षण का डीएम एवं एसएसपी ने भी निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

संक्रमण से बचाने को आयुष किट कर्मियों को की वितरित

प्रशिक्षण के दौरान मतदान कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रशासन ने इंतजाम किया है। गेट पर थर्मल स्क्रीङ्क्षनग कराने के लिए टीम बैठाई गई है। उपस्थिति दर्ज कराने के दौरान काउंटर पर भीड़ न लगे, इसलिए शारीरिक दूरी का पालन बल्लियां लगाकर कराने की व्यवस्था की गई है। पहली और दूसरी डोज लगे होने की जानकारी भी की जा रही है। साथ ही राहत का टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की गई है। इसके अलावा आयुर्वेदिक विभाग की ओर से आयुष किट भी कर्मियों को वितरित की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.