Move to Jagran APP

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने मरीजों और डाक्टरों को इस तरह दिया हौंसला, कहा- एक दूसरे का दर्द बाटें

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने जिला अस्पताल के सीएमएस डा. पकंज अग्रवाल व अन्य वरिष्ठ चिकित्सकों वार्ता की। उन्होंने असप्ताल की इमरजेंसी सहित परिसर का भ्रमण कर मरीजों का हाल जाला। कहा एक-दूसरे का दर्द समझें और बांटे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 09:22 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 09:22 PM (IST)
केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने मरीजों और डाक्टरों को इस तरह दिया हौंसला, कहा- एक दूसरे का दर्द बाटें
केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने जिला अस्पताल का निर‍िक्षण किया।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शहर के जिला अस्पताल में मरीजों को दी जा रही सुविधाएं एवं इलाज में आ रही समस्याओं पर बुधवार को केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों और तिमारदारों से बात कर समस्याएं जानी गई। इस दौरान अस्पताल सीएमएस को निर्देश दिए गए। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने जिला अस्पताल के सीएमएस डा. पकंज अग्रवाल व अन्य वरिष्ठ चिकित्सकों वार्ता की। उन्होंने असप्ताल की इमरजेंसी सहित परिसर का भ्रमण कर मरीजों का हाल जाला। वहां मिली असुविधाओं में सुधार के लिए अफसरों को निर्देश दिए। इसके साथ ही पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन के समन्वय से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की एक जूम विडियो मीटिंग भी की गई, जिसमें चिकित्सको से इस महामारी मे सहयोग मागां तथा बेहतर व्यवस्था के लिए सुझाव मागा गया। बैठक में आइएमए ने लागो की मदद के लिए हर रोग के विशेषज्ञों की एक बडी टीम का व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर मरीजों की फो. पर चिकित्सा परामर्श देने की बात कही। इस दौरान कहा गया कि कोरोना संक्रमित मरीज होम आईसोलेशन करना चाहते है तो उनको होम केयर की सुविधा आइएमए के चिकित्सो द्वारा घर पर दिये जाने का आश्वाशन दिया।

loksabha election banner

रुक गई थी आक्सीजन, बालियान ने लिया मोर्चा

बुधवार को जिले के लिए आवंटित आक्सीजन किन्हीं कारणों के चलते रुकने की नौबत आ गई। इस पर केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने लखनऊ से लेकर दिल्ली तक समन्वय स्थापित करने का प्रयास किया। सूत्रों की मानें तो आखिर में डा. बालियान ने साफ चेतावनी दे डाली कि आक्सीजन मुजफ्फरनगर से तब गुजरेगी जब यहां के मरीजों को आवंटित आपूर्ति होगी। इसके बाद ही जिले को आवंटित आक्सीजन पहुंच सकी।

रविवार तक कैप्सूल इंस्टालेशन की संभावना

मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में लग रहे आक्सीजन कैप्सूल के रविवार तक इस्टालेंशन व शुरू होने की पूरी संभावना है। कैप्सूल इंस्टालेशन के लिए लाइसेंस और अन्य प्रक्रिया इतनी जटिल है कि महीनों का वक्त लग जाए। केंद्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान ने बताया कि इंस्टालेशन के लिए एक दिन में एनओसी और लाइसेंस के लिए प्रयास किया जा रहा है। आज आगरा बात हुई थी, कल या परसों टीम आकर जांच करेगी। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि इंस्टालेशन रविवार तक कंप्लीट हो जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.