सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सहारनपुर में मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षा में शामली से दो नकलची छात्र पकड़े गए। तीनों जिलों के 17 केंद्रों पर हुई परीक्षा में 6814 छात्र पंजीकृत थे। कुलपति, परीक्षा समन्वयक और उड़न दस्ते ने कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। शनिवार को मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली के 17 परीक्षा केंद्रों पर बीएड की परीक्षा हुई। परीक्षा में 6814 छात्र पंजीकृत थे।

कालेज का निरीक्षण

विश्वविद्यालय के उड़न दस्ते ने डा. ब्रह्मपाल सिंह के नेतृत्व में वीवी पीजी कालेज शामली तथा आर के कालेज शामली का निरीक्षण किया। उड़न दस्ते द्वारा वीवी पीजी कालेज शामली से दो छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा। कुलपति प्रोफेसर एचएस सिंह ने सहारनपुर के जेवी जैन कालेज का निरीक्षण किया। उन्होंने कक्ष निरीक्षकों से परीक्षा संबंधी जानकारी ली और एक के बाद एक कई कक्षों का निरीक्षण किया।

प्राचार्यों को दिशा निर्देश

परीक्षार्थियों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों के पालन के लिए निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डा. भूपेंद्र कुमार मौजूद रहे। इसके अलावा परीक्षा समन्वयक डा. चंद्रशेखर ने दिशा भारती कालेज सहारनपुर एचआईटी कालेज रणखेड़ी का निरीक्षण किया। कुलपति प्रोफेसर एचएस सिंह ने बताया कि सभी केंद्रों पर परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए प्राचार्यों को दिशा निर्देश दिए गए है।

Edited By: Prem Dutt Bhatt