मेरठ, जेएनएन। मवाना नगर में सुभाष चौक स्थित शिवालिक बैंक के सामने सरेबाजार में छात्रों के दो गुट भिड़ गए और डंडे व हॉकी चलने के साथ कई राउंड फायरिंग हुई। हाथों में तमंचे लहराते हुए भाग खड़े हुए। उधर, ताबड़तोड़ फायरिंग से लोग दहल गए व्यापरियों ने दुकानों के शटर डाल दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से पांच आरोपितों को हिरासत में लिया है। सारा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

चलती है वर्चस्‍व की जंग

मवाना में प्राइवेट इंस्टीट्यूट के साथ डिग्री व इंटर कालेज की भरमार होने के साथ शिक्षा के लिए हब से कम नहीं है। यहां नगर समेत देहात और दूरदराज के छात्र-छात्रएं पढ़ने आती हैं। इसको लेकर आए दिन छात्रों के गुटों में वर्चस्व की जंग चलती रहती है। मुख्य चौराहे व बस स्टाप पर पुलिसकर्मियों की तैनाती का दावा किया जाता है। लेकिन, जब छात्रों की लड़ाई होती है तो पुलिस दूर-दूर तक नजर नहीं आती है।

कई राउंड फायरिंग

गुरुवार दोपहर सुभाष चौक स्थित शिवालिक बैंक के सामने दो गुटों के छात्र एकत्र हो गए और डंडे व हॉकी से एक-दूसरे पर हमला कर दिया। आरोपित यहां भी नहीं रुके तमंचे निकालकर कई राउंड फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच बाजार में अफरा-तफरी मच गई और व्यापारी दुकानों के शटर डालने लगे।

तमंचे लहराते हुए फरार

सूचना पर पहुंची पुलिस को देख आरोपित तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। पुलिस ने मौके से पांच आरोपितों को पकड़ लिया। पूरा घटनाक्रम बैंक व दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। हालांकि, छह दिसंबर को लेकर नगर समेत अन्य जगह धारा 144 लगी हुई है। लेकिन, छात्र गुटों पर इसका कोई असर नहीं दिखाई दिया। इंस्पेक्टर विनय आजाद ने बताया कि आरोपित मवाना व परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के गांव गांवड़ी व आसपास गांवों के हैं। उक्त मामले में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

इनका कहना है

दोनों वारदात में पकड़े गए युवकों का एक-दूसरे से संबंध सामने आ रहा है। जांच व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- संजीव देशवाल, सीओ मवाना 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस