Move to Jagran APP

मेरठ में शादी की जिद पर अड़ गईं सहेलियां, घर से लेकर थाने तक जमकर हंगामा

मेरठ निवासी दो छात्राएं शहर के एक ही कालेज में बीकाम में पढ़ रहीं हैं। बुधवार को एक युवती दूसरी के घर पहुंची। दोनों काफी देर से कमरे में थीं। इससे स्वजन को शक हुआ। उन्होंने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा खुलने पर मिली जानकारी से उनके होश उड़ गए।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 03:11 PM (IST)
मेरठ में शादी की जिद पर अड़ गईं सहेलियां, घर से लेकर थाने तक जमकर हंगामा
मेरठ में शादी की जिद पर अड़ गईं सहेलियां

मेरठ, जागरण संवाददाता। शहर के एक कालेज में बीकाम में पढ़ रहीं दो छात्राएं एक-दूसरे से विवाह की जिद पर अड़ गई हैं। दोनों युवतियों के संबंधों के बारे में जब स्वजन को पता चला तो उन्होंने विरोध किया। लेकिन दोनों शादी की जिद छोड़ने को तैयार नहीं हैं। स्वजन के विरोध से घर के बाहर काफी हंगामा हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों सहेलियों और उनके स्वजन को थाने ले आई। उन्‍हें समझाने की कोशिश चल रही है, लेकिन युवतियां मानने को तैयार नहीं हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

लालकुर्ती थाना क्षेत्र और मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी छात्राएं शहर के एक ही कालेज में बीकाम की पढ़ाई कर रही हैं। बुधवार को मेडिकल थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी युवती के घर लालकुर्ती निवासी युवती आई हुई थी। दोनों काफी देर से कमरे में थी। स्वजन को शक हुआ तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया। जब युवती ने कमरा खोला तो परिवार वालों ने पूछताछ की।

कागजात देख घरवालों के पैरों तले खिसकी जमीन

बेड पर कुछ कागजात मिले, जिनको पढ़ने पर घरवालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। दोनों कोर्ट मैरिज के लिए कागज तैयार कर रही थीं। यह हालत देख शास्त्रीनगर निवासी युवती के स्वजन ने लालकुर्ती निवासी युवती के परिवार के लोगों को फोन कर बुला लिया। दोनों परिवार के लोगों ने सहेलियों की पिटाई कर दी। घर के बाहर हंगामा होना शुरू हो गया। सूचना पर पहुंची मेडिकल पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। वहां भी दोनों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई भी मानने को तैयार नहीं था। मेडिकल थाना प्रभारी संत शरण सिंह ने बताया कि दोनों युवतियां शादी करने की जिद पर अड़ी हैं। दोनों के स्वजन उन्‍हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। मामला दोनों लड़कियों के मोहल्‍लों में चर्चा का विषय बन गया है। थाने में हंगामे के समय भी लोग इस मामले को लेकर एक-दूसरे से चर्चा करते रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.