Move to Jagran APP

स्टेट बैंक लूटने का किया प्रयास, दो को मारी गोली, युवक से बाइक लूटकर हुए फरार, वारदात सीसीटीवी में कैद Meerut News

मेरठ के स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में लूट का प्रयास किया। इस दौरान गार्ड और कर्मचारियों के रोकने के प्रयास करने पर उन्‍हें गोली मार दी। कुछ दूरी पर युवक से बाइक लूटकर बदमाश फरार हो गए।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 11:59 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 11:59 AM (IST)
स्टेट बैंक लूटने का किया प्रयास, दो को मारी गोली, युवक से बाइक लूटकर हुए फरार, वारदात सीसीटीवी में कैद Meerut News
स्टेट बैंक लूटने का किया प्रयास, दो को मारी गोली, युवक से बाइक लूटकर हुए फरार, वारदात सीसीटीवी में कैद Meerut News

मेरठ, जेएनएन। लॉकडाउन व तमाम स्थानों पर तैनात पुलिस को चुनौती देते हुए बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े स्टेट बैंक मटौरा शाखा के गेट पर कार से लाया गया बैंक का बीस लाख रुपये लूटने का प्रयास किया। गार्ड ने हिम्मत दिखाई तो तो उसे गोली मार दी। एक गोली बैंककर्मी के पैर में भी लगी। कैश से भरा बक्सा लेकर बाइक पर रखा ही था कि कार चालक ने टक्कर मार दी जिससे दोनों गिर गए। कैश लूट में असफल बदमाश अपनी बाइक और पिस्टल छोड़कर यहां से निकले और कुछ दूरी पर युवक से बाइक लूटकर फरार हो गए। नहर पटरी पर पुलिस से बदमाशों का सामना भी हुआ लेकिन वे भागने में सफल रहे। पुलिस चेकिंग और काबिंग की औपचारिकता ही निभाती रह गई। एसएसपी अजय साहनी भी पहुंचे और शाखा प्रबंधक व स्टाफ से जानकारी ली। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

दिनदहाडे लूट का किया प्रयास

मवाना से आठ किलोमीटर दूर मटौरा गांव में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा है। मंगलवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे एकाउंटेंट सोहनपाल, गार्ड जन्म सिंह और चालक अमित के साथ स्विफ्ट डिजायर कार में नगर स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से 20 लाख रुपये लेकर वापस मटौरा पहुंचे। जैसे ही कार से कैश बाक्स उतारकर गेट पर पहुंचे तो हेलमेट लगाए दो बदमाशों ने धावा बोल दिया। गार्ड जन्म सिंह ने मुकाबला किया तो एक बदमाश ने पिस्टल से गोली मार दी जो उसके चेहरे पर लगी। दूसरी गोली चलाई जो बैंककर्मी विनोद के पैर में लगी। इसके बाद बदमाश कैश बाक्स व गार्ड की बंदूक लेकर अपनी बाइक तक पहुंच गए।

इसी बीच चालक अमित ने कार से बाइक में टक्कर मार दी जिससे दोनों बदमाश गिर गए। घिरता देख बदमाश बीस लाख से भरा बाक्स, पिस्टल व बाइक छोड़कर पैदल ही फायरिंग करते हुए भागने लगे। कुछ आगे जाकर पवन की बाइक लूट ली और फरार हो गए। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। नहर पटरी पर बदमाशों का पुलिस से सामना हुआ। इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने जीप से बाइक में टक्कर मारकर गिरा दिया लेकिन बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकले। घायल गार्ड व बैंककर्मी को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फोरेंसिक टीम ने नमूने लिए। तीन सीओ के नेतृत्व में पुलिस ने घंटों काबिंग और चेकिंग अभियान चलाया लेकिन सफलता नहीं मिली। एसएसपी ने इंस्पेक्टर को 15 दिन के भीतर बदमाशों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। शाखा प्रबंक धर्मेंद्र भटनागर ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

वारदात सीसीटीवी में कैद

बदमाश काफी शातिर थे, पिस्टल में गोली फंसने पर तमंचे से फायर किए। यह पूरी वारदात बैंक गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस दौरान एक बदमाश का हेलमेट भी गिर गया था, उसी आधार पर पुलिस बदमाशों तक पहुंचने के प्रयास में है। पुलिस ने फुटेज कब्जे में ले ली हैं। वहीं, फोरेंसिक टीम के साथ क्राइम ब्रांच भी सक्रिय हो गई।

सीसीटीवी कैमरे व अन्य साक्ष्यों के आधार पर बदमाशों की जल्द धरपकड़ होगी। बदमाशों की छोड़ी गई बाइक भी दस दिन पहले मवाना क्षेत्र से लूटी गई थी। पुलिस उसी आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है। कुछ महत्वपूर्ण सुराग भी पुलिस को मिल गए हैं। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। -अजय साहनी, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.