Move to Jagran APP

दो करोड़ रुपये के कुश्ती मुकाबलों के लिए हुआ ट्रायल

मेरठ। चौ. चरण सिंह विवि के कुश्ती हाल में शनिवार को दो करोड़ रुपये के खिताबी मुकाबले

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 04:00 AM (IST)
दो करोड़ रुपये के कुश्ती मुकाबलों के लिए हुआ ट्रायल
दो करोड़ रुपये के कुश्ती मुकाबलों के लिए हुआ ट्रायल

मेरठ। चौ. चरण सिंह विवि के कुश्ती हाल में शनिवार को दो करोड़ रुपये के खिताबी मुकाबले के लिए ट्रायल हुआ। प्रदेश के ट्रायल में चयनित पहलवान हरियाणा में आयोजित होने वाले मुकाबले में उतरेंगे, जहां हरियाणा में अलग-अलग भार वर्ग के लिए कुल मिलाकर दो करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि रखी गई है। इसमें प्रथम आने वाले को 10 लाख, द्वितीय आने वाले को पांच लाख रुपये, तृतीय आने वाले को ढाई लाख रुपये और चौथे स्थान पर आने पर एक लाख रुपये नकद राशि दी जाएगी। हरियाणा के अलावा पहली बार मथुरा में भारत केसरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को इन दोनों प्रतियोगिता के लिए ट्रायल हुआ। इसमें महिला और पुरुष दोनों वर्ग में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। 18 मार्च को स्टेडियम में 62 किलो भार वर्ग में महिलाओं की कुश्ती का ट्रायल है। इस मौके पर बृजभूषण गुप्ता, अरुण जिंदल, एसपी देशवाल, कल्याण सिंह, सुरेंद्र, जगवीर सिंह, उदित गुप्ता, कृष्णपाल, श्रीपाल सिंह, ओमेंद्र सिंह सोलंकी, मूलचंद आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

---

दो मेरठी मल्ल भारत कुमारी, एक सितारे हिद बनी

जासं, मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के दारा सिंह कुश्ती स्टेडियम में कुश्ती सीखने वाली तीन मेरठी मल्लों ने भारत कुमारी का खिताब जीता है। अवॉर्ड जीतकर विवि में पहुंचीं मल्लों को शनिवार को सम्मानित किया गया।

यह प्रतियोगिता 11 से 13 मार्च के बीच पंजाब के मननहाना में हुई थी। जिसमें 60 किलो भार वर्ग में इंदू तोमर ने भारत केसरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि दीक्षा तोमर ने भारत कुमारी में तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं, 60 किलो भारवर्ग में अर्चना तोमर ने सितारे हिद का खिताब जीता। तीनों खिलाड़ियों को कुश्ती संघ के मुख्य संरक्षक अश्वनी गुप्ता ने बादाम और घी देकर सम्मानित किया। कुश्ती के प्रशिक्षक डा. जबर सिंह सोम ने बताया कि विवि से अभी तक कई बालिकाओं को यह अवॉर्ड मिल चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.