Move to Jagran APP

कबाडिय़ों के 'दोस्‍त' पुलिसवालों की ट्रांसफर सूची तैयार, जल्‍द किए जाएंगे जोन से बाहर Meerut News

सोतीगंज के कबाडिय़ों से दोस्ती करना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ सकता है। एडीजी और आइजी के निर्देश पर कबाडिय़ों के यार पुलिसवालों की लिस्ट तैयार की जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 06:36 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 06:36 AM (IST)
कबाडिय़ों के 'दोस्‍त' पुलिसवालों की ट्रांसफर सूची तैयार, जल्‍द किए जाएंगे जोन से बाहर Meerut News
कबाडिय़ों के 'दोस्‍त' पुलिसवालों की ट्रांसफर सूची तैयार, जल्‍द किए जाएंगे जोन से बाहर Meerut News

मेरठ, जेएनएन। सोतीगंज के कबाडिय़ों से दोस्ती करना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ सकता है। एडीजी और आइजी के निर्देश पर कबाडिय़ों के यार पुलिसवालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही उनका स्थानांतरण रेंज और जोन से बाहर किया जाएगा। लिस्ट में जोन के 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का सोतीगंज से कनेक्शन जुड़ा हुआ सामने आया है, जिसमें दो हेडकांस्टेबल भी शामिल है, जिन पर बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। माना जा रहा है कि दोनों को डीओ लेटर भी शासन को लिखा जा रहा है।

loksabha election banner

दिल्ली के डीसीपी की फॉरच्यूनर चोरी होने के बाद जली कोठी के हाफिज से सेटिंग कर वापस करा दी। उसके बाद सामने आया कि हाफिज से काफी पुलिसकर्मियों का कनेक्शन सामने आ रहा है। साथ ही राहुल काला की एक फोटो वायरल हुई है, जो छह साल पुरानी है। उसमें राहुल काला एक पार्टी में पुलिसकर्मियों के साथ है। साथ ही एनसीआर दिल्ली से चोरी होने वाली प्रत्येक गाड़ी की लोकेशन सोतीगंज, हापुड़ और मुजफ्फरनगर तक आ रही है।

ऐसे में माना जा रहा है कि वाहनों का कटान तीन स्थानों पर बदस्तूर जारी है। एडीजी और आइजी के सख्ती करने के बाद सोतीगंज के बजाय वाहनों का कटान खरखौदा के जाहिदपुर और मुंडाली में होने लगा है। हालांकि चोरी के वाहनों की खरीद फरोख्त अभी भी जली कोठी के हाफिज के यहां पर चलती है। उसके बाद कटान जाहिदपुर और मुंडाली में हो रहा है। कुछ फोटो और अन्य स्रोत से सामने आया कि जोन के पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में कबाडिय़ों से जुड़े हुए है।

एडीजी और आइजी के आदेश पर जोन में 50 से अधिक पुलिसकर्मियों की लिस्ट तैयार हुई है, जिनका कनेक्शन सोतीगंज से जुड़ा हुआ है। ऐसे में उक्त पुलिसकर्मियों को रेंज और जोन से बाहर किया जाएगा। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि सोतीगंज और जनपद के अन्य हिस्सों में वाहन कटान को लेकर पूरी तरह से सख्ती कर दी गई है। एडीजी राजीव सभरवाल का कहना है कि जल्द ही पुलिसकर्मियों की सूची मिलने के बाद उनके स्थानांतरण बाहर के जनपदों में कर दिए जाएगे।

बैरंग लौटी नोएडा पुलिस की टीम

नोएडा सेक्टर 55 निवासी कर्मवीर ङ्क्षसह हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के स्वामी है। 14 जुलाई को उनके घर के सामने खड़ी फॉरच्यूनर को चोरी कर लिया गया। सेक्टर 58 थाने में कर्मवीर की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जीपीएस सिस्टम से फॉरच्यूनर की लोकेशन ली। पता चला की फॉरच्यूनर की लोकेशन मेरठ के चार स्थानों पर पहुंची। सेक्टर 58 के थाना प्रभारी सावेज खान रविवार को टीम के साथ मेरठ पहुंचे। रातभर तीन स्थानों पर दबिश डाली गई। उसके बाद भी फॉरच्यूनर का कोई पता नहीं चल पाया है। सावेज खान का कहना है कि जाहिदपुर के आगे फॉरच्यूनर की लोकेशन नहीं मिल पा रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.