Move to Jagran APP

एमएलसी चुनाव के लिए दो शिफ्टों में आज होगी ट्रेनिंग

उप्र विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 08:00 AM (IST)
एमएलसी चुनाव के लिए दो शिफ्टों में आज होगी ट्रेनिंग
एमएलसी चुनाव के लिए दो शिफ्टों में आज होगी ट्रेनिंग

मेरठ, जेएनएन। उप्र विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण कोविड-19 के दिशानिर्देशों के तहत होगा।

loksabha election banner

वेस्ट एंड रोड स्थित सनातन धर्म इंटर कालेज सदर में सोमवार को यह प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रथम पाली सुबह 10 से दोपहर एक बजे व दूसरी दोपहर दो से शाम पांच बजे तक चलेगी। प्रशिक्षण के लिए कुल 52 मास्टर ट्रेनर की तैनाती की गई है। उन्हें पहले ही प्रशिक्षित किया जा चुका है। देखरेख के लिए दो सुपर ट्रेनर की तैनाती भी की गई है। प्रथम पाली में पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारी व द्वितीय में बाकी मतदान अधिकारी शामिल होंगे।

कुल 20 कमरों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इन सभी कमरों को सैनिटाइज करा दिया गया है। एक कमरे में 15 से अधिक पीठासीन व मतदान अधिकारी उपस्थित नहीं रहेंगे। प्रशिक्षण में आने वाले अधिकारियों के लिए मास्क अनिवार्य होगा।

प्रशिक्षण के बाद सभी की 25 सवालों की एक परीक्षा भी होगी। इसमें मतदान से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा में निर्धारित अंक प्राप्त करने वाले सफल घोषित होंगे। वहीं, जो निर्धारित अंक प्राप्त नहीं करेंगे उन्हें दोबारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। पीडी भानु प्रताप सिंह ने रविवार को दोपहर करीब एक बजे सनातन धर्म इंटर कालेज में तैयारियों का निरीक्षण किया। मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने प्रशिक्षण के लिए सभी को निर्धारित समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

एमएलसी चुनावों में मिलेगी बड़ी जीत: : प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने एमएलसी चुनावों में इतिहास बदलने की बात कही। भाजपा के शिक्षक खंड प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा व स्नातक प्रत्याशी दिनेश गोयल को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि एमएलसी चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिलेगी।

उन्होंने रविवार को डूंगर गांव में जनसुनवाई करते हुए विभिन्न समस्याओं का निस्तारण किया। ग्रामीणों व युवाओं की समस्याओं पर भराला ने संबंधित विभागों से बात की। वहीं, मेरठ शहर विधानसभा क्षेत्र की फूलबाग कालोनी में सुदेश दीक्षित के आवास पर एक संगोष्ठी हुई, जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय कवि सुमन शर्मा व संचालन सभासद नीरज ने किया। इस अवसर पर सुनील भराला ने कहा कि फूलबाग कालोनी का वार्ड स्वच्छता में आगे चल रहा है। सचिव सतीश शर्मा, सुदेश शर्मा, नीरज मित्तल, संजीव पुंडीर, राजेंद्र सिंह एडवोकेट, राजकुमार कौशिक आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.