मेरठ,जेएनएन। परतापुर स्थित कताई मिल में 23 मई को होने वाली मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। रविवार को डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल ढींगरा ने मतगणना से जुड़े अधिकारियों व एआरओ आदि के साथ बैठककर विधानसभावार तैयारियों की समीक्षा की। सोमवार को भी मतगणना का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
केवल आज बनेंगे पास
डीएम ने रविवार सुबह कैंप कार्यालय पर मतगणना से जुड़े अधिकारियों एवं एआरओ की बैठक ली। उन्होंने पंडाल, मतगणना के दौरान भरे जाने वाले प्रपत्रों,एआरओ व मतगणना एजेंटों के बैठने आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिया कि उम्मीदवारों के एजेंट के पास 20 मई तक बनवा दें। इसके बाद कोई पास नहीं बनेगा।
ये अधिकारी रहे मौजूद
डीएम ने कहा कि मतगणना से जुड़े सभी अधिकारी हर हाल में 23 मई को सुबह छह बजे तक कताई मिल पहुंच जाएं। बैठक में एडीएमई रामचंद्र,एडीएम सिटी महेश चंद्र शर्मा,एडीएम-एलए ज्ञानेंद्र सिंह, एडीएम न्यायिक प्रवीणा अग्रवाल व सिटी मजिस्टेट संजय कुमार पांडेय आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।
विकास भवन में बैठक आज
सीडीओ आर्यका अखौरी ने वीवीपैट की मतगणना से जुड़े अधिकारियों आदि की 20 मई को विकास भवन में बैठक बुलाई है। वहीं,21 मई को सनातन धर्म इंटर कालेज सदर वेस्ट एंड रोड में फिर 18 मई को गैरहाजिर रहे सभी 172 मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। 22 मई को सुबह पहले रैंडमाइजेशन होगा,जबकि दोपहर दो बजे से मतगणना कार्मिकों को दूसरा प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण सनातन धर्म इंटर कालेज सदर वेस्ट एंड रोड में होगा।
प्रेक्षक आज आएंगे
मतगणना की तैयारियों के बीच ही भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए प्रेक्षक सोमवार से आना शुरू हो जाएंगे। प्रेक्षक एनके गुप्ता सोमवार को ही मेरठ आ रहे हैं। वह किठौर विधानसभा देखेंगे। इसके साथ ही बाकी प्रेक्षकों के भी सोमवार शाम अथवा मंगलवार सुबह तक मेरठ पहुंचने की संभावना है।
पोस्टल बैलेट के लिए भी आज होगी ट्रेनिंग
सीडीओ आर्यका अखौरी ने बताया कि पोस्टल बैलेट की मतगणना से जुड़े अधिकारियों को भी सोमवार को विकासभवन सभागार में सुबह 11 बजे बुलाया गया है। जहां उन्हें पोस्टल बैलेट की गिनती को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस