Move to Jagran APP

महामारी को रौंदकर कारोबार को दी नई उड़ान

कठिनाइयों से हार मानकर निराश हो जाना किसी भी समस्या का हल नहीं है। मुश्किल वक्त में भी तरक्की की राह तैयार करना ही आपकी परिपक्वता को दर्शाता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 08:20 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 08:20 PM (IST)
महामारी को रौंदकर कारोबार को दी नई उड़ान
महामारी को रौंदकर कारोबार को दी नई उड़ान

मेरठ, जेएनएन। कठिनाइयों से हार मानकर निराश हो जाना किसी भी समस्या का हल नहीं है। मुश्किल वक्त में भी तरक्की की राह तैयार करना ही आपकी परिपक्वता को दर्शाता है। कोरोना काल में ज्यादातर लोगों के काम-धंधे बंद हो गए, वहीं कुछ अलग सोचने वालों ने इस आपदा को भी अवसर में बदलकर उदाहरण पेश किया। ऐसे ही लोगों में शामिल हैं शास्त्रीनगर कुटी चौराहा पर स्थित गर्ग सेनेटरी वेयर्स के मालिक अनुज गर्ग।

loksabha election banner

मुश्किल घड़ी में भी अनुज गर्ग ने अपने कारोबार को बढ़ाने पर जोर दिया और इसमें वह सफल भी हुए। इसके लिए उन्होंने डिजिटल मंच से लेकर विज्ञापन व अलग से मार्केटिंग टीम तैयार की। उन्होंने बताया कि मार्च की शुरुआत में ही उन्होंने आनलाइन प्रमोशन का दामन थामा। इसके लिए जेडी (जस्ट डायल) एप में खुद को पंजीकृत कराया। मार्च के अंत में कोरोना का प्रकोप बढ़ गया। ऐसे में उनके द्वारा उठाया गया यह कदम काफी कारगर साबित हुआ। उन्होंने बताया कि उनकी पहुंच पहले कुछ लोगों तक ही थी, जबकि जेडी एप में पंजीकरण के बाद दायरा काफी बढ़ गया। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी विज्ञापन आदि के माध्यम से भी ग्राहकों को जोड़ा। इससे उन्हें दूर-दराज के इलाकों से भी आर्डर मिल रहे हैं। कहा कि महामारी के इस दौर में ग्राहकों के विश्वास को पाना और उनकी सुरक्षा को प्राथमिकता दी जा रही है। दुकान व फर्नीचर को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाता है। इसके अलावा उनके कर्मचारी अलग-अलग निर्माण साइट पर जाकर विजिट करते हैं। इसमें वह लोगों को अपनी दुकान, उत्पादों की श्रृंखला व कीमत आदि की जानकारी भी देते हैं। उन्होंने बताया इससे उन्हें अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.