मेरठ, जेएनएन। त्योहारी सीजन का पहला दिन जाम के नाम रहा। सुबह से लेकर शाम तक वाहन रेंगते नजर आए। रूट डायवर्जन से भी लोगों को राहत नहीं मिली। वहीं, बाजारों के आसपास पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से लोगों ने सड़क पर ही वाहन खड़े कर दिए, जिससे स्थिति और बिगड़ गई।

पांच दिन के लिए रूट डायवर्जन

ट्रैफिक पुलिस की ओर से त्योहारों के चलते ही पांच दिन रूट डायवर्जन किया गया है। शुक्रवार से मंगलवार तक यह व्यवस्था रहेगी। त्योहारी सीजन के पहले दिन दिल्ली रोड से लेकर गढ़ रोड तक लोग जाम से जूझते दिखे। बेगमपुल पर वाहन रेंगते रहे। आबूलेन के आसपास वाहनों के रेले के चलते पैदल चलना भी दूभर रहा। इसी तरह शास्त्रीनगर में सेंट्रल मार्केट में भीड़भाड़ के चलते लोग हलकान रहे। बाजार में कहीं पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के चलते लोगों ने सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर दीं, इससे लोगों को परेशानी ङोलनी पड़ी।

इन स्थानों पर दिखा जाम का असर

भैंसाली अड्डा, जली कोठी चौराहा, रेलवे रोड चौराहा, मेट्रो प्लाजा, दिल्ली चुंगी, मेवाला फ्लाईओवर। वहीं, गढ़ रोड पर पीएल शर्मा रोड, बच्चा पार्क, ईव्ज चौराहा, इंदिरा चौक, हापुड़ अड्डा चौराहा, गांधी आश्रम और नई सड़क पर जाम जैसे हालात बने रहे।

आबूलेन पर रात में लगाई अतिरिक्त पुलिस

धनतेरस की खरीदारी के लिए शाम को आबूलेन बाजार में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। इस दौरान व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस लाइन से अतिरिक्त कर्मचारी बुलाने पड़े, तब जाकर बाजार में स्थिति नियंत्रित हो गई।

इनका कहना है

शहर में कहीं जाम नहीं था। हर प्वाइंट पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात थे। पूरी तरह से यातायात सुचारू रहा। लोगों को कोई परेशानी नहीं होने दी।

- संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस