मेरठ, जेएनएन। मवाना के मोहल्ला खैरातअली स्थित पुरानी सब्जी मंडी में सोमवार को दुकान में आगे शटर लगाने के लिए दीवार का निर्माण करने को लेकर पड़ोसी समुदाय विशेष के व्यापारी ने विरोध करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों के लोग जमा हो गए। दोनों पक्षों में तनाव बनने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला निपटने तक निर्माण कार्य रुकवाकर दिया।

पुरानी मंडी के पास अजय रस्तोगी पुत्र नारायण दास व सईद अंसारी की बराबर-बराबर किराना की दुकान है। दोनों में विवाद के चलते मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। पूर्व में उक्त दोनों के बीच व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी की मध्यस्थता में समझौता भी हो चुका है। इसी बीच सोमवार को लाकडाउन में अजय रस्तोगी पक्ष दुकान में शटर लगवा रहा था। जिसका सईद ने विरोध कर हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना मिलने पर हिदू संगठन से जुड़े गोपाल चौहान आदि भी पहुंच गए। दोनों पक्षों में तनावपूर्ण स्थिति बन गई।

सूचना पर इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर मयफोर्स मौके पर पहुंचे और दोनों व्यापारियों का पक्ष सुना। पुलिस ने दोनों पक्षों से साक्ष्य मांगे और निर्माण कार्य रुकवा दिया। थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों पक्षों में दुकान की दीवार को लेकर विवाद है और मामला न्यायालय में विचाराधीन है। दोनों पक्षों में पूर्व में समझौता भी हुआ बताया है। मामले से एसडीएम को अवगत करा दिया गया है। दोनों पक्ष एसडीएम के समक्ष रखेंगे। बताया गया कि दोनों व्यापारियों में पहले भी कई बार विवाद हो चुका है तथा वे आमने-सामने आ चुके हैं।

Edited By: Jagran