मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में उल्देपुर गांव में पारंपरिक मेले के आयोजन में खिलौने की दुकान लगा रहे दुकानदार की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। मृतक युवक ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र में भगवतपुरा इलाके का निवासी है। बिजली के करंट से मौत होने के बाद मेले में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली। वहीं, मेले में पहुंचे स्वजन मृतक के शव को साथ ले गए।

अस्‍पताल में डाक्‍टर ने मृत घोषित किया

ज्येष्ठ माह में उल्देपुर गांव में पारंपरिक माता के मेले का आयोजन होता है। इसमें बच्चों के खेल-खिलौने व खाने-पीने संबंधित आसपास के दुकानदार मेले में पहुंचते हैं। भगवतपुरा निवासी अभिषेक (40) भी मेले में मिकी माउस बच्चों के खिलौने लेकर पहुंचा था। ग्रामीणों का कहना है कि खिलौने में हवा भरने के दौरान अभिषेक बिजली के तार के संपर्क में आया और उसे तेज झटका लगा। अभिषेक बेसुध होकर नीचे गिर गया।

घटना की जानकारी ली

मेले के लोग अभिषेक को लेकर पास के अस्पताल पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंच गया और मृतक को लेकर घर ले गए। गंगानगर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। घटना के बाद अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष विवेक कुमार हरित मेले में पहुंचे और मेला आयोजक पर चोरी की बिजली इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उनके साथ अभिषेक हरित, कुलदीप सिंह, दीपक व टीनू मौजूद रहे।

इनका कहना है

इस बार से पहले हम लोग मेला लगवाते थे। जिसमें व्यवस्था होती थी। इस बार ग्राम प्रधान मुकेश ने पिछली कमेटी को हटाकर अपनी मर्जी से मेला लगवाया। बिना कनेक्शन के बिजली इस्तेमाल की जा रही थी। मेले में चोरी की बिजली से काम हो रहा था।

- विवेक हरित, जिलाध्यक्ष, अनुसूचित जाति कांग्रेस कमेटी

उल्देपुर में मेले के कनेक्शन के लिए बिजलीघर पर कोई आवेदन नहीं आया। यदि बिजली चोरी की जा रही है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे। जानकारी में यह पता चला है कि जनरेटर से झूला चल रहा था। उसी के करंट से युवक की मौत हो गई। अवर अभियंता खूबलाल मौके पर गए थे।

- संजय सिंह, एसडीओ, एमईएस बिजलीघर

Edited By: Prem Dutt Bhatt