Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day,9th July 2019 : एमबीबीएस की परीक्षा में नकल, खनन कारोबारी पर सीबीआइ का छापा, स्‍याना हिंसा, सिपाही आत्‍महत्‍या, प्रहलाद नगर में सीओ का दौरा

मेरठ रोड स्थित जैन कन्या डिग्री कालेज में एमबीबीएस की परीक्षा में नकल पकड़ी गई है। कालेज में मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज का सेंटर लगा है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 04:57 PM (IST)
Top Meerut News of the day,9th July 2019 : एमबीबीएस की परीक्षा में नकल, खनन कारोबारी पर सीबीआइ का छापा, स्‍याना हिंसा, सिपाही आत्‍महत्‍या, प्रहलाद नगर में सीओ का दौरा
Top Meerut News of the day,9th July 2019 : एमबीबीएस की परीक्षा में नकल, खनन कारोबारी पर सीबीआइ का छापा, स्‍याना हिंसा, सिपाही आत्‍महत्‍या, प्रहलाद नगर में सीओ का दौरा
मेरठ जेएनएन। मेरठ रोड स्थित जैन कन्या डिग्री कालेज में एमबीबीएस की परीक्षा में नकल पकड़ी गई है। कालेज में मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज का सेंटर लगा है। सहारनपुर के खनन कारोबारी एवं पूर्व एमएलसी व बसपा नेता मोहम्मद इकबाल के घर मंगलवार सुबह सीबीआइ की टीम ने छापा मारा। वहीं अमरोहा के थाना धनोरा में जनपद के गांव मोहम्मदपुर मार्डन गांव निवासी सिपाही पंकज बालियान ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुलंहदशहर स्याना हिंसा में चार आरोपितों को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है।
जैन कन्या डिग्री कालेज में एमबीबीएस की परीक्षा में पकड़ी नकल
मेरठ रोड स्थित जैन कन्या डिग्री कालेज में एमबीबीएस की परीक्षा में नकल पकड़ी गई है। कालेज में मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज का सेंटर लगा है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की स्क्वाड टीम ने छापामार कर नकल का पर्दाफाश किया। 12 छात्र इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगाकर नकल करते पकड़े गए हैं। सिर पर लगी विग और अंडरवियर तक की जांच की गई। सभी नकलचियों के खिलाफ कालेज प्रशासन की ओर से कोतवाली थाने में सूचना दी गई है। विवि के सचल दल ने छात्रों की कॉपियों को सील किया है।
खनन कारोबारी इकबाल व करीबियों के घर सीबीआइ का छापा
सहारनपुर के खनन कारोबारी एवं पूर्व एमएलसी व बसपा नेता मोहम्मद इकबाल के घर मंगलवार सुबह सीबीआइ की टीम ने छापा मारा। सीबीआइ की कई टीमों ने एक साथ इकबाल व उसके करीबियों के घर छापेमारी की कार्रवाई सुबह 9 बजे से शुरू कर दी, जो शाम अभी जारी है। सीबीआइ टीम ने मिर्जापुर स्थित पूर्व एमएलसी इकबाल के घर, उसके मुंशी नसीम तथा उनके कारोबारी करीबी साउथ सिटी निवासी सौरव मुकुंद के घर छापेमारी की है। यह छापामारी राज्य चीनी निगम की 21 चीनी मिलों की बिक्री को लेकर की गयी है। इस संबंध में लखनऊ के गोमती नगर थाने में अप्रैल माह में मुकदमा दर्ज है।
कुख्यात सांडू के साथियों की गोली से घायल दारोगा की दिल्ली में मौत
पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाए गए कुख्यात रोहित उर्फ सांडू के साथियों की गोली से घायल मिर्जापुर थाने के दारोगा ने सात दिन बाद उपचार के दौरान दिल्ली में दम तोड़ दिया। दारोगा दुर्ग विजय सिंह पुत्र साहब सिंह हाल निवासी गाजीपुर पैतृक गांव दतौली थाना रानीपुर जिला मऊ, वर्तमान में मिर्जापुर पुलिस लाइन में तैनात थे। पुलिस अभी तक सांडू को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
सिपाही की मौत से परिजनों में कोहराम
अमरोहा के थाना धनोरा में जनपद के गांव मोहम्मदपुर मार्डन गांव निवासी सिपाही पंकज बालियान ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सिपाही से मौत से परिनजनों में कोहराम मचा है। परिजन शव लेने अमरोहा गए हुए हैं।
स्याना हिंसा : चार को मिली जमानत, फिर भी नहीं मिलेगी रिहाई
स्याना हिंसा में चार आरोपितों को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। लेकिन उनकी रिहाई में अभी भी पेच फंसा हुआ है। जिन धाराओं में आरोपितों को जमानम मिली है, उसमें राजद्रोह की धारा शामिल नहीं है। क्योंकि राजद्रोह की धारा आरोपितों पर बाद में बढ़ाई गई थी, इस लिए चारों आरोपितों को राजद्रोह की धारा के तहत जमानत करानी होगी। जिसके बाद ही वह जेल से बाहर आ सकेंगे।
छेड़छाड़ की घटना के बाद प्रहलाद नगर में सुरक्षा बढ़ाई गई
मेरठ प्रहलाद नगर में चोरी और छेड़छाड़ की घटना के बाद पुलिस फिर से हुई सक्रिय। सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट ने किया दौरा। सुरक्षा बढ़ाई गई।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.