Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day, 7th August 2019: कुत्तों के झुंड ने किया भेड़ों पर हमला, बागपत में मुठभेड़, केले और सिंघाड़े एक ही खेत में, आरवीसी का पहला कदम

सहारनपुर में नकुड़ के गांव रेतगढ के सोमपाल व बंटी के बाडे में बंद भेडों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर 20 भेडों को मार डाला। जबकि 12 भेड़ गंभीर घायल हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 06:30 PM (IST)
Top Meerut News of the day, 7th August 2019: कुत्तों के झुंड ने किया भेड़ों पर हमला, बागपत में मुठभेड़, केले और सिंघाड़े एक ही खेत में, आरवीसी का पहला कदम
Top Meerut News of the day, 7th August 2019: कुत्तों के झुंड ने किया भेड़ों पर हमला, बागपत में मुठभेड़, केले और सिंघाड़े एक ही खेत में, आरवीसी का पहला कदम
मेरठ, जेएनएन। सहारनपुर में नकुड़ के गांव रेतगढ के सोमपाल व बंटी के बाडे में बंद भेडों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर 20 भेडों को मार डाला। जबकि 12 भेड़ गंभीर घायल हैं। बागपत के चांदीनगर में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मेरठ में एक किसान ने एक ही खेत में केला और सिंघाड़े की खेती की है। जयपुर में आयोजित एशियन चैंपियनशिप के पहले ट्रायल में आरवीसी की टीम का प्रदर्शन सराहनीय रहा।
आवारा कुत्तों के झुंड ने किया भेड़ों पर हमला, 22 की मौत
सहारनपुर में नकुड़ के गांव रेतगढ के सोमपाल व बंटी के बाडे में बंद भेडों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर 20 भेडों को मार डाला। जबकि 12 भेड़ गंभीर घायल हैं। सूचना पर पशु चिकित्सक ने गांव पहुंच कर घायल भेड़ों का उपचार किया। पीड़ि‍त पशु पालकों ने एसडीएम से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है। आवारा कुत्तों का आतंक चरम पर है। कुत्ते झुंड के रूप में पशुओं को शिकार बनाने लगे हैं।जिससे पशु पालकों में भय व्याप्त है। मंगलवार की रात किसी समय गांव रेतगढ़ में आवारा कुत्तों ने सोमपाल व बंटी के बाड़े में बंद भेडों पर हमला किया। कुत्तों ने बीस भेड़ों को मार डाला तथा बारह भेड़ों को नोचकर गंभीर घायल कर दिया है। भेड़ पालक बंटी ने बताया कि मंगलवार की देर रात रोज की तरह भेड़ बाडे में बंद कर घर जाकर सो गए थे। सुबह आकर देखा तो बीस भेड़ मरी पड़ी थी तथा बारह गंभीर घायल। सूचना पर पुलिस, हल्का लेखपाल कुमार पाराशर व पशु चिकित्सक सुलेख चंद भी मौके पर पहुंच गए। पशु चिकित्सक ने घायल भेड़ों का उपचार किया व मृत भेड़ों का पोस्ट मार्टम किया गया है। भेड़ पालक पीड़ितों ने एसडीएम से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।
बागपत में दो मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार
चांदीनगर में देर रात मुठभेड़ के बाद एक बदमाश राकेश पुत्र धर्मवीर निवासी ढीकोली को गिरफ्तार किया है, जबकि उसका भतीजा और पंद्रह हजार रुपये का इनामी बदमाश अनुज उर्फ जप्ती पुत्र योगेश फरार हो गया। बदमाश के पैर में गोली लगी है। दूसरी मुठभेड़ खेकड़ा में हुई। बड़ागांव जैन मंदिर से सुबह साढ़े पांच बजे कार चोरी कर भाग रहे बदमाश से हसनपुर मसूरी में पुलिस से मुठभेड़ हुई। हरियाणा के सोनीपत के बाहलगढ़ निवासी अतुल पुत्र आदेश को पैर में गोली लगने से घायल हो गया।
कृषि क्रांति: केले और सिंघाड़े की खेती एक खेत में
यह भले ही सुनने में ताजुब्ब हो लेकिन सच है। एक किसान ने एक ही खेत में केला और सिंघाड़े की खेती की है। उसने निचली जमीन पर वैज्ञानिक पद्धति अपनाकर व्यवसायिक खेती कर यह साबित कर दिया है कि खेती फायदे का सौदा है। मवाना तहसील के प्रताप नगर गांव के किसान प्रदीप कुमार सैनी ने एक एकड़ जमीन में केले और सिंघाड़े की एक साथ खेती की है।
पटाया तक पहुंचने को आरवीसी का पहला कदम सफल
पटाया में दिसंबर में होने जा रही घुड़सवारी की एशियन चैंपियनशिप में आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज की टीम ने पहला कदम सफलतापूर्वक बढ़ा लिया है। जयपुर में आयोजित एशियन चैंपियनशिप के पहले ट्रायल में आरवीसी की टीम का प्रदर्शन सराहनीय रहा। अब इसके बाद के दोनों ट्रायल आरवीसी में ही होंगे। पहले ट्रायल में आरवीसी के प्रदर्शन पर खबर। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.