मेरठ, जेएनएन। बिजनौर में दिन दहाड़े चचेरे भाईयों की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। वहीं मुजफ्फरनगर में अपहरण व हत्‍या के दोहरे हत्‍याकांड के दोषी को फांसी की सजा सुनाई गई। मुजफ्फरनगर निवासी बीएसएफ जवान विनोद कुमार कश्मीर में एक ऑपरेशन के दौरान गोली लगने से शहीद हो गया। दूसरी ओर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर मेरठ में जन जागरण सभा में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पहुंचीं।

बिजनौर में डबल मर्डर

बिजनौर में बढ़ापुर नगर के मोहल्ला नौमी निवासी एक युवक ने अपने ही मोहल्ले के दो युवकों की दिन दहाड़े गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। मृतक आपस में तहेरे चचेरे भाई हैं। बताया गया कि यहां के मोहल्ला नौमी भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष भीम सिंह कश्यप के पुत्र राहुल कश्यप(25) व उसके चचेरे भाई कृष्णा पुत्र नरेश कुमार अपने मोहल्ले के ही जोनी पुत्र सुभाष व दो अन्य युवकों के साथ बढ़ापुर-रामजीवाला रोड़ पर डेरी के पास मौजूद थे। दोपहर के समय जोनी ने किसी बात को लेकर राहुल व कृष्णा को तमंचे से गोली मार दी। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। साथ में मौजूद दोनों युवक मौके से भाग गये और घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को दी। आनन फानन में मौके पर मृतकों के परिजनों सहित सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गये। परिजन दोनों मृतकों को उठाकर अपने घर ले आये, जहां पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। घटना की तहरीर अभी थाने में नहीं दी गई हैं। घटना की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई हैं।

दोहरे हत्याकांड के दोषी को फांसी की सजा

मुजफ्फरनगर में थाना पुरकाजी के गांव नगला दोहेली निवासी दो दोस्तों ज्ञान सिंह पुत्र महावीर सिंह व राजपाल पुत्र चंद्रभान की 8 दिसंबर 2011 को दो लाख की फिरौती के लिए अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में न्यायालय ने कलीम उर्फ कालिया निवासी सीकरी थाना भोपा को दोनों हत्या व अपहरण के मामले में बुधवार को दोषी ठहराया था। नामजद पांच अन्य अभियुक्तों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया था। गुरुवार को बहस के बाद एडीजे 11 राजेश भारद्वाज ने दोषी कालिया को फांसी की सजा सुनाई।

अनुच्छेद 370 को लेकर जनजागरण, वसुंधरा राजे पहुंचीं

मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि प्रेक्षागृह में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर जन जागरण सभा। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पहुंचीं। कार्यक्रम दोपहर 2:30 बजे शुरू होना था, लेकिन चार बजे से आरंभ हुआ।

मुजफ्फरनगर का लाल कश्मीर में शहीद

भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर माडर्न निवासी बीएसएफ जवान विनोद कुमार कश्मीर में एक ऑपरेशन के दौरान गोली लगने से शहीद हो गया। विनोद कुमार पहले पंजाब में तैनात था, लेकिन अनुच्छेद 370 हटने के बाद उसे कश्मीर में तैनात किया गया था। 27 वर्षीय विनोद अविवाहित है। एसडीएम सदर विनोद कुमार ने गांव पहुंचकर शहीद के बारे में जानकारी दी है।

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस