मेरठ, जेएनएन। बिजनौर कलक्ट्रेट में ईवीएम स्ट्रांग रूप में ड्यूटी पर तैनात सिपाही अंकुर राणा ने शुक्रवार सुबह नौ बजे खुद को सरकार रायफल से गोली मारी ली। बिजनौर गांव हादकपुर में कुत्ते को पत्थर मारने को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। सहारनपुर में दिल्ली में रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में भीम आर्मी ने केंद्र सरकार का फूंका पुतला। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में पत्रकार वार्ता में कहा कि बालियान खाप श्रीरामचंद्र जी की वंशज है।
सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया
बिजनौर कलक्ट्रेट में ईवीएम स्ट्रांग रूप में ड्यूटी पर तैनात सिपाही अंकुर राणा ने शुक्रवार सुबह नौ बजे खुद को सरकार रायफल से गोली मारी ली। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वह बागपत जिले के निरपुड़ा का निवासी था। गोली मुंह में मारी, जिससे गोली सिर से होकर निकल गई। वह तनाव में बताया जा रहा था। फरवरी में सिपाही की शादी हुई थी।
बीएसएफ जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
हस्तिनापुर के हुमांयुपुर गांव के मूल निवासी राज सिंह मीनाक्षीपुरम ई-ब्लॉक में रहते है। राज सिंह का बेटा राहुल कुमार बीएसएफ में कांस्टेबल था। राहुल की पोस्टिंग उड़ीसा के भुवनेश्वर में चल रही थी। फिलहाल, वह दो अगस्त से अवकाश लेकर घर आए हुए थे। बुधवार रात में राहुल ने दुपट्टे के सहारे छत में पंखे से लटककर जान दे दी। खुदकशी का कारण तनाव बताया जा रहा है। बागपत कविनगर थाना क्षेत्र के संजयनगर में अपने आवास में दारोगा मधुप सिंह ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बागपत के बालैनी थाने में एसएसआई के पद पर तैनात थे मधुप सिंह। खेकड़ा क्षेत्र के बसी गांव के दिल्ली पुलिस में हेडकांस्टेबल रेशपाल सिंह ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान सर्विस पिस्टल से गोली मारकर खुदकशी कर ली।
कुत्ते को पत्थर मारने पर दो पक्ष भिड़े, गोली चली
बिजनौर गांव हादकपुर में कुत्ते को पत्थर मारने को लेकर दो पक्ष भिड़ गए, जिससे कई लोग आमने-सामने आ गए। इसके बाद जमकर लाठी-डंडे और गोली भी चली। इसमें एक पक्ष के 2 लोगों को छर्रे लगे, वह गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ ही चार अन्य लोग भी मारपीट में घायल हुए हैं।
भरी पंचायत में पत्नी को दिया तीन तलाक, रिपोर्ट दर्ज
बिजनौर क्षेत्र के एक गांव में हुई पंचायत के दौरान एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दी। पति-पत्नी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। पीडि़ता के भाई ने गुरुवार को पुलिस को तहरीर दी। रिपोर्ट दर्ज।
भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने लगाया दिल्ली हाईवे पर जाम
सहारनपुर में दिल्ली में रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में भीम आर्मी भारत एकता मिशन के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं पुरुषों ने दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर लगाया जाम। केंद्र सरकार का फूंका पुतला।
श्रीराम के वंशज हैं बालियान खाप: नरेश टिकैत
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मामले में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में पत्रकार वार्ता में कहा कि बालियान खाप श्रीरामचंद्र जी की वंशज है। श्रीरामचंद्र बालियान खाप के पूर्वज थे। सुप्रीम कोर्ट मामले को लेकर चल रही सुनवाई के वक्त यदि कोई सुबूत मांगता है तो बालियान खाप उसे प्रस्तुत करेगी। उनके पास वंशावली है। अयोध्या में ही मंदिर बनना चाहिए, वह मस्जिद के विरोधी नहीं है। 

Posted By: Taruna Tayal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप