जागरण संवाददाता, मेरठ। मेरठ की कोच राखी त्यागी के प्रशिक्षण में तैयार हुईं डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर पर सोमवार को सभी की नजर रहेगी। टोक्यो ओलिंपिक के क्वालीफाइंग राउंड में कमलप्रीत शनिवार को दूसरे स्थान पर रहीं। ऐसे में फाइनल में उनसे पदक की पूरी उम्मीद है। राखी का कहना है कि जिस तरह से कमल खेल रहीं हैं, वह कायम रहा तो पदक पक्का आएगा। उन्‍होंने कहा कि अभी कमलप्रीत का अभी बेस्‍ट आना बाकी है और उनके साथ पूरे देश को उम्‍मीद है कि कमलप्रीत इस बार मेडल लेकर जरूर आएंगी।

पंजाब की खिलाड़ी कमलप्रीत को साई कोच राखी त्यागी ने प्रशिक्षित किया है। टोक्यो में रहते हुए भी कमलप्रीत कोच राखी त्यागी से आनलाइन मार्गदर्शन ले रहीं हैं। वीडियो काल के माध्यम से राखी ने कमलप्रीत को रविवार को भी टिप्स दिए। वर्ष 2016 से कमलप्रीत को ट्रेनिंग दे रहीं राखी का कहना है कि अंतरराज्यीय प्रतियोगिता में कमलप्रीत ने 66.59 मीटर थ्रो किया था। ओलिंपिक के क्वालीफाइंग राउंड में कमलप्रीत ने 64 मीटर थ्रो किया।

कांस्‍य पदक के लिए रियो ओलिंपिक में यह है रिकार्ड

कोच राखी त्‍यागी ने बताया कि कमलप्रीत इतना थ्रो करते ही ओलिंपिक मेडल की हकदार हो सकती हैं। जानकारी देते हुए बताया कि रियो ओलिंपिक में 65.35 मीटर थ्रो करने वाली क्यूबा की खिलाड़ी को कांस्य पदक मिला था। ऐसे में अगर कमलप्रीत अपने पुराने प्रदर्शन को बरकरार करते हुए सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करती हैं तो पदक जरूर मिलेगा। कमलप्रीत के आत्मविश्वास को देखकर सभी को उन पर विश्वास है।  

Edited By: Himanshu Dwivedi