Move to Jagran APP

मेरठ में आज लगभग तीन हजार शादियां, जानिए क्‍या है ट्रैफिक पुलिस की व्‍यवस्‍था Meerut News

आज शहर में किसी काम से निकल रहे हैं तो जाम से आपका सामना हो सकता है। शहर में बुधवार को शादियां बड़ी संख्या में होंगी। इसको देखते हुए ही ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की देर रात तक ड्यूटी लगाई गई है। ताकि जाम पर कंट्रोल पाया जा सके।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:30 AM (IST)
मेरठ में आज लगभग तीन हजार शादियां, जानिए क्‍या है ट्रैफिक पुलिस की व्‍यवस्‍था Meerut News
आज संभलकर ही शहर में निकले, जाम से दो चार होना पड़ सकता है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ शहर में बुधवार को शादियां बड़ी संख्या में होंगी, जिसके चलते लोगों को जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है। इसको देखते हुए ही ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की देर रात तक ड्यूटी लगाई गई है, ताकि कहीं भी जाम की समस्या ना हो। इसके साथ ही मंडप संचालकों से भी पार्किंग की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। बुधवार को देव उठानी एकादशी है। यानी कि अबूझ मुहूर्त पर हर तरफ बैंड बाजा और बारात ही दिखाई देगी। इसको देखते हुए ही ट्रैफिक पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है।

loksabha election banner

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को अबूझ मुहूर्त पर शहर के सभी मंडपो और होटलों में शादियां हैं। इसके चलते सड़कों पर यातायात का दबाव बढ़ सकता है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रात 11:00 बजे तक लगाई गई है, ताकि कहीं भी लोगों को जाम की समस्या से दो-चार ना होना पड़े। साथ ही मंडप संचालकों से भी पार्किंग की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। वही, अबूझ मुहूर्त पर शहर भर में 25 से लेकर 3000 के बीच शादियां होने की उम्मीद है।

डीएम से मिले मंडप एसोसिएशन के पदाधिकारी

मेरठ मंडप एसोसिएशन के पदाधिकारी मंगलवार को डीएम से मिले। उन्होंने वैवाहिक व सामाजिक समारोह में प्रशासन द्वारा दी जाने वाली अनुमतियों के दौरान कठिनाइयों को बताया। अध्यक्ष मनोज कुमार व महामंत्री विपुल ङ्क्षसघल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि खुले फार्म हाउस या मैदान में कराए जा रहे कार्यक्रमों में क्षमता के अनुरूप 40 फीसद लोगों के शामिल होने की अनुमति प्रदान की जाए। उन्होंने शादी कार्यक्रम की वीडियो प्रशासन के पास जमा कराने में असमर्थता जताई। डीएम से मुलाकात करने वालों में सुबोध गुप्ता, नवीन अग्रवाल व भावना आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.