Move to Jagran APP

आज बनेगी बेंच आंदोलन को गति देने की योजना

पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर लंबी अवधि से जारी अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 01:15 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 01:15 AM (IST)
आज बनेगी बेंच आंदोलन को गति देने की योजना
आज बनेगी बेंच आंदोलन को गति देने की योजना

मेरठ,जेएनएन। पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर लंबी अवधि से जारी आंदोलन को गति देने के लिए आज मंगलवार को मेरठ में हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक होगी। इसमें पश्चिम के 22 जनपदों की जिला बार और तहसील बार के पदाधिकारी शामिल होंगे।

loksabha election banner

पश्चिम उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के संयोजक सचिन चौधरी ने बताया कि केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक मंगलवार को मेरठ बार एसोसिएशन के पंडित नानकचंद सभागार में होगी। सभी से इसके लिए सुझाव मांगे गए हैं। केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन और मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी ने बताया कि इस बैठक के चलते मंगलवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

दस मिनट बाद ही जाम खोला: जानी गंगनहर पुल पर सोमवार को कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों के भारत बंद का असर कम ही दिखाई दिया। कुछ देर जाम लगाने के बाद किसानों ने जाम खोल दिया।

सोमवार सुबह जानी गंगनहर पर बहुत ही कम संख्या में क्षेत्र के किसान पहुंचे। किसानों ने करीब 12.15 पर जानी पुल पर जाम लगा दिया। लेकिन दस मिनट बाद ही किसानों ने थाना प्रभारी संजय वर्मा को ज्ञापन सौंपकर जाम खोल दिया। कार का शीशा तोड़ा

भूनी चौराहे पर धरने के दौरान कार में सवार होकर सेना का जवान पहुंचा। लेकिन, प्रदर्शनकारियों ने निकलने नहीं दिया। आरोप है कि जब जवान ने निकलने का प्रयास किया। तभी प्रदर्शनकारियों ने पाइप मारकर शीशा तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसानों को समझाकर शांत किया। इसी दौरान मीडियाकर्मी अपने मोबाइल से वीडियो बना रहा था। आरोप है प्रदर्शनकारियों ने उसका मोबाइल छीनकर फेंक दिया व मारपीट की। पीड़ित ने दो नामजद सहित आधा दर्जन अज्ञात में तहरीर दी। पुलिस ने मीडियाकर्मी को सीएचसी भेजकर उपचार कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.