Move to Jagran APP

अयोध्‍या फैसले के मद्देनजर सतर्कता जारी, कहीं तलाशी तो कहीं बैठक; सेक्‍टर व जोन व्‍यवस्‍था लागू Meerut News

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्‍या फैसले के मद्देनजर मेरठ का प्रशासन का भी बेहद सतर्कता बरत रहा है। संदिग्‍ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 10:39 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 10:39 AM (IST)
अयोध्‍या फैसले के मद्देनजर सतर्कता जारी, कहीं तलाशी तो कहीं बैठक; सेक्‍टर व जोन व्‍यवस्‍था लागू Meerut News
अयोध्‍या फैसले के मद्देनजर सतर्कता जारी, कहीं तलाशी तो कहीं बैठक; सेक्‍टर व जोन व्‍यवस्‍था लागू Meerut News

मेरठ, जेएनएन। अयोध्या मामले को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क है। बुधवार को तीन थानों की पुलिस ने भैंसाली डिपो पर तलाशी अभियान चलाया। वहीं, शाम को लालकुर्ती थाने में सर्वसमाज की बैठक हुई। मंगलवार रात के बाद बुधवार सुबह को भी शहर में तलाशी अभियान चलाया गया। एएसपी धवल जायसवाल के नेतृत्व में सदर बाजार, लालकुर्ती और रेलवे रोड थाना पुलिस ने भैंसाली डिपो पर चेकिंग की। इस दौरान यात्रियों के साथ बसों में भी जांच की गई।

loksabha election banner

संदिग्‍ध लोगों से पूछताछ

साथ ही डिपो में संदिग्ध रूप से घूम रहे लोगों से भी पूछताछ की। एएसपी ने यात्रियों से कहा कि आसपास कोई भी संदिग्ध हलचल दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। वहीं, दोपहर बाद तीन बजे लालकुर्ती थाने में सर्वसमाज की बैठक हुई। एएसपी ने कहा कि माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी शहर की फिजां खराब नहीं करने दी जाएगी। थाना प्रभारी दिलीप शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी को सम्मान करना है। एसीएम सुनीता सिंह भी मौजूद रहीं।

लागू हो गई सेक्टर और जोन व्यवस्था

अयोध्या प्रकरण पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने वाला है, इसलिए सेक्टर एवं जोन में बांटे गए जिले की व्यवस्था को बुधवार से शासन ने लागू कर दिया है। प्रशासन-पुलिस स्तर से जिले को जोन व सेक्टर में पहले ही बांटा जा चुका है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के आदेश के अनुसार जिले में जोनल, सेक्टर व्यवस्था लागू कर दी गई। इसके तहत एक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति अपर जिलाधिकारी स्तर, उनके साथ पुलिस अधिकारी व पर्याप्त पुलिस बल दिया जाना है। यह जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उत्तरदायी होंगे। सेक्टर टीम क्षेत्र की रिपोर्ट समय-समय पर जोनल टीम को देती रहेगी। जिले को नौ जोन में बांटा गया है। इनमें पांच जोन शहर और चार जोन देहात में बनाए गए हैं। वहीं जिले को 31 सेक्टर में बांटा गया है।

फैसले का सभी करेंगे सम्मान

अयोध्या पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने के लिए बुधवार को रुड़की रोड स्थित रॉयल पार्क फार्म हाउस में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। संचालन स्थानीय पार्षद महेंद्र भारती ने किया। थानाध्यक्ष दिग्विजय सिंह शाही ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी निर्णय होगा, उसे सभी को स्वीकार करना है। हिंदू संगठन की पदाधिकारी मीनाक्षी चौहान ने कहा कि हिंदु और मुस्‍लिम भाई-भाई की तरह देश में रहते हैं, ऐसे में कोर्ट के निर्णय को भाई-भाई की तरह मानना है। इस दौरान पार्षद विक्रांत ढाका, लोकेश चौहान, बसपा पार्षद प्रदीप वर्मा आदि मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.